मालदीव दौरे पर विदेश मंत्री एस जयशंकर, कोविड-19 टीके प्रमाण पत्रों को मान्यता देने पर दोनों देशों में बनी सहमति

जयशंकर ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के बावजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सालेह के मार्गदर्शन में इस साल हमारे संबंधों में तेज गति से प्रगति देखी गयी है.

मालदीव दौरे पर विदेश मंत्री एस जयशंकर, कोविड-19 टीके प्रमाण पत्रों को मान्यता देने पर दोनों देशों में बनी सहमति

भारत और मालदीव कोविड-19 रोधी टीकों के प्रमाणपत्र को परस्पर मान्यता देने पर राजी हो गए हैं.

माले:

भारत और मालदीव एक-दूसरे द्वारा जारी किए कोविड-19 रोधी टीकों के प्रमाणपत्र को परस्पर मान्यता देने पर शनिवार को राजी हो गए. इस कदम से दोनों देशों के बीच यात्रा आसान हो जाएगी और पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा मिलेगा. यहां वार्ता के बाद मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कोरोना वायरस महामारी के दौरान सफलता की कहानी लिखने के लिए मालदीव को बधाई दी.

उन्होंने कहा, ‘‘कोविड-19 प्रमाणपत्रों को आज परस्पर मान्यता देने से भारत और मालदीव के बीच यात्रा आसान हो जाएगी. भारत मालदीव के लिए पर्यटकों का शीर्ष स्रोत रहा है. आवश्यक सामान और माल की सुचारू आपूर्ति भी की गयी है.'' जयशंकर ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के बावजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सालेह के मार्गदर्शन में इस साल हमारे संबंधों में तेज गति से प्रगति देखी गयी है. भारत ने पिछले साल मालदीव को कोविशील्ड टीके की दो लाख से अधिक खुराक दी थीं.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com