कोविड वैक्सीन की जगह सलाइन सॉल्यूशन का इंजेक्शन लगा रहा था सिंगापुर का डॉक्टर, ऐसे फूटा भांडा

Dr Jipson Quah's एंटी-कोरोनावायरस टीकाकरण हीलिंग द डिवाइड के सदस्य हैं. उनपर अदालत में झूठे टीकाकरण डेटा प्रस्तुत करके स्वास्थ्य मंत्रालय (MOH) को धोखा देने की साजिश रचने का आरोप लगाया गया है.

कोविड वैक्सीन की जगह सलाइन सॉल्यूशन का इंजेक्शन लगा रहा था सिंगापुर का डॉक्टर, ऐसे फूटा भांडा

Dr Jipson Quah's का मेडिकल प्रैक्टिशनर के रूप में पंजीकरण निलंबित कर दिया गया है.

नई दिल्ली:

एक टीकाकरण विरोधी समूह से जुड़े सिंगापुर के एक 33 वर्षीय डॉक्टर को COVID-19 वैक्सीन के बजाय सलाइन सॉल्यूशन (saline solution) का इंजेक्शन रोगियों को लगाने और स्वास्थ्य मंत्रालय के राष्ट्रीय टीकाकरण रजिस्ट्री को झूठी टीकाकरण स्थिति अपलोड करने के आरोप के बाद निलंबित कर दिया गया है. स्थानीय मीडिया ने सूचना दी.
काउंसिल ने सोमवार को कहा कि Dr Jipson Quah's का मेडिकल प्रैक्टिशनर के रूप में पंजीकरण सिंगापुर मेडिकल काउंसिल (एसएमसी) ने निलंबित कर दिया.

Ukraine War : जनरलों की मौत से रूस की बढ़ीं मुश्किलें, यूक्रेन का दावा-युद्ध में रूसी सेना को भी पहुंचा भारी नुकसान

Dr Jipson Quah's एंटी-कोरोनावायरस टीकाकरण हीलिंग द डिवाइड के सदस्य हैं. उनपर अदालत में झूठे टीकाकरण डेटा प्रस्तुत करके स्वास्थ्य मंत्रालय (MOH) को धोखा देने की साजिश रचने का आरोप लगाया गया है. एसएमसी ने सोमवार को कहा कि 23 जनवरी को एमओएच से शिकायत मिली थी, जिसे अंतरिम आदेश समिति को भेज दिया गया था. समिति ने फैसला सुनाया कि Dr Jipson Quah's का निलंबन "जनता के सदस्यों की सुरक्षा और जनहित में आवश्यक" था.

अन्य बातों के अलावा, ये आरोप लगाया गया था कि Dr Jipson Quah's  ने रोगियों को एक COVID-19 वैक्सीन के बजाय सलाइन सॉल्यूशन दिया था और उन्होंने MOH की राष्ट्रीय टीकाकरण रजिस्ट्री में गलत टीकाकरण स्थिति अपलोड की थी कि इन रोगियों को बीमारी के खिलाफ टीका लगाया गया है.

चैनल न्यूज एशिया ने परिषद का हवाला देते हुए इन रोगियों को टीके के बजाय सलाइन सॉल्यूशन देने के लिए कथित तौर पर "बहुत अधिक शुल्क" लिया. Dr Jipson Quah's पर एक नकली रोगी खाता बनाने और एक बिना टीकाकरण वाले रोगी के लिए MOH के पोर्टल पर एक गलत COVID-19 एंटीजन रैपिड टेस्ट (ART) परिणाम अपलोड करने का भी आरोप है. एसएमसी ने कहा कि उसने कथित तौर पर रोगी को एक पत्र जारी किया ताकि रोगी को टीकाकरण-विभेदित सुरक्षित प्रबंधन उपायों से छूट दी जा सके.

परिषद के अनुसार डॉक्टर पर प्री-इवेंट टेस्टिंग (पीईटी) परिणामों को अपलोड करने की सुविधा देने का भी आरोप है. जो कि रिमोट पीईटी के माध्यम से प्राप्त किया गया था. जो कि प्रचलित नियमों के अनुसार "एक तरीके से आयोजित नहीं किया गया था".

परिषद ने कहा, मामले को देखने के लिए एक स्वतंत्र शिकायत समिति नियुक्त की गई है. Dr Jipson Quah's के सहायक, थॉमस चुआ चेंग सून पर भी एमओएच को धोखा देने की साजिश रचने का आरोप लगाया गया है. एसएमसी ने कहा कि इस मामले की जांच जारी है.

बीजेपी संसदीय दल की आज हुई बैठक, PM मोदी सहित कई दिग्गज नेताओं की रही मौजूदगी


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com