Elon Musk ने मंगल ग्रह और जन्म दर पर तो बात की, लेकिन टेक कॉन्फ्रेंस में Twitter पर काट गए कन्नी : रिपोर्ट

एलोन मस्क ने अधिकांश समय मंगल ग्रह के बारे में बात की और पृथ्वी पर जन्म दर बढ़ाने के गुणों की प्रशंसा की

Elon Musk ने मंगल ग्रह और जन्म दर पर तो बात की, लेकिन टेक कॉन्फ्रेंस में Twitter पर काट गए कन्नी : रिपोर्ट

टेस्ला और रॉकेट कंपनी स्पेस एक्स के मुख्य कार्यकारी एलोन मस्क (फाइल फोटो).

टेस्ला (Tesla) और रॉकेट कंपनी स्पेस एक्स (Space X) के मुख्य कार्यकारी एलोन मस्क (Elon Musk) ने टूट गए ट्विटर (Twitter) सौदे पर चर्चा करने से परहेज किया, केवल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फर्जी एकाउंट्स के मुद्दों के आरोप दोहराए. उन्होंने शनिवार को दिग्गज व्यवसायियों को संबोधित किया. कॉन्फ्रेंस में भाग लेने वाले दो लोगों ने यह बात समाचार एजेंसी रायटर को बताई. शनिवार को एक लंबे साक्षात्कार में मस्क ने अधिकांश समय मंगल ग्रह के बारे में ही बात की.

रॉयटर को एक सूत्र ने कहा कि उन्होंने पृथ्वी पर जन्म दर (birth rates) को बढ़ाने के गुणों की प्रशंसा की. मस्क ने कहा है कि उनका लक्ष्य मंगल पर सभ्यता स्थापित करना है. एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया था कि उनके ब्रेन-चिप स्टार्ट-अप न्यूरालिंक में एक टॉप एक्जीक्युटिव के साथ उनके जुड़वां बच्चे थे. इस पर मस्क ने इस सप्ताह की शुरुआत में कहा था कि वे "अंडरपॉपुलेशन क्राइसिस" को लेकर मदद करने की पूरी कोशिश करेंगे. 

इडाहो में एलन एंड कंपनी सन वैली कॉन्फ्रेंस (Sun Valley conference), जो कि मीडिया और टेक्नालॉजी अधिकारियों की वार्षिक सभा थी, में इस अरबपति उद्यमी ने मंच संभाला. इसके 24 घंटे से भी कम समय के बाद उन्होंने घोषणा की कि वे ट्विटर इंक को खरीदने के लिए अपने 44 बिलियन डॉलर के सौदे को खत्म कर रहे हैं.

मस्क और कई अन्य लोगों द्वारा स्थापित की गई आर्टिफीशियल इंटेलीजेंस रिसर्च कंपनी OpenAI के सीईओ सैम ऑल्टमैन ने यह इंटरव्यू किया था.

इंटरव्यू से पहले नाम न छापने की शर्त पर एक वरिष्ठ मीडिया अधिकारी ने कहा, "यह पूरी तरह से गड़बड़ लगता है." उन्होंने कहा कि "आदमी अपने नियम खुद बनाता है ... मुझे ट्विटर पर होने से नफरत है, जहां आपको इस आदमी को गंभीरता से लेना होगा."

एक हॉलीवुड के पावर-ब्रोकर ने शुक्रवार को आशा व्यक्त की कि मस्क का इंटरव्यू इस साल कॉन्फ्रेंस के स्थिर दिमाग के माहौल को जीवंत करेगा.

इसके कई घंटों के बाद मस्क के वकीलों ने ट्विटर को आठ पन्नों का एक पत्र दिया. उसमें कहा गया था कि उन्होंने इस सोशल नेटवर्क का अधिग्रहण करने के सौदे को रद्द करने की योजना बनाई है. सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन को दाखिल किए गए दस्तावेज में आरोप लगाया गया है कि ट्विटर पिछले दो महीनों के बारे में सूचनाओं के लिए बार-बार अनुरोधों करने पर भी जवाब देने में विफल रहा. वह कार्रवाई करने से पहले सहमति लेने में विफल रहा, जिससे उसका व्यवसाय प्रभावित होगा,  जैसे कि दो प्रमुख एक्जीक्यूटिव को हटाना.

तब तक मीडिया सर्किलों में बातचीत नेटफ्लिक्स को सबस्क्राइबर्स के नुकसान के मद्देनजर वॉल स्ट्रीट के स्ट्रीमिंग बिजनेस के पुनर्मूल्यांकन पर केंद्रित थी. एक डिजिटल मीडिया कार्यकारी ने कहा कि हॉलीवुड, जो कि आम तौर पर मंदी से अछूता रहा है, अचानक इस बात को लेकर चिंतित है कि बिगड़ती अर्थव्यवस्था स्ट्रीमिंग सर्विसेज में उनके कई अरब डॉलर के निवेश को कैसे प्रभावित करेगी.

डिजिटल मीडिया के एक एक्जीक्युटिव ने सेवाएं छोड़ने वाले सबस्क्राइबर्स का जिक्र करते हुए कहा, "महंगाई का असर व्यापक होता है, पहली बार लोगों को पता चला है कि अर्थव्यवस्था इंटरटेनमेंट बिजनेस को प्रभावित करती है." उन्होंने कहा कि "लोग अब कह रहे हैं, 'वाह, क्या लोग वास्तव में इनमें से तीन चीजों के लिए भुगतान करेंगे?"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Met Gala 2022 : ट्विटर को टेकओवर करने के बाद मेट गाला के इवेंट पर पहुंचे एलन मस्क, दिखा अलग अंदाज