Elon Musk खरीद रहे हैं Twitter, 44 अरब डॉलर में फाइनल हुई डील

दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति एलन मस्क और ट्विटर के बीच सोमवार को डील फाइनल हो गयी. जानकारी के अनुसार मस्क ने ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीद लिया.

न्यूयॉर्क:

दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति एलन मस्क और ट्विटर (Twitter) के बीच सोमवार को डील फाइनल हो गयी. जानकारी के अनुसार मस्क ट्विटर को  44 अरब डॉलर  (लगभग 3,36,927 करोड़ रुपये) में खरीद रहे हैं. ट्विटर के इंडिपेंडेंट बोर्ड के चेयरमैन ब्रेट टेलर ने एलन मस्क के साथ हुई डील की जानकारी दी. डील फाइनल होने के बाद मस्क ने ट्वीट कर कहा कि मुझे उम्मीद है कि मेरे सबसे बुरे आलोचक भी ट्विटर पर बने रहेंगे, क्योंकि फ्री स्पीच का यही मतलब है. उनका यह ट्वीट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

मस्क ने बयान जारी करते हुए कहा कि डेमॉक्रेसी के फंक्शनिंग के लिए फ्री स्पीच की आवश्यकता है. साथ ही उन्होंने कहा कि ट्विटर के एल्गोरिदम को ओपन सोर्स किया जाएगा जिससे कि यूर्जस के विश्वास को जीता जा सके. ट्विटर के पास काफी क्षमता है. वहीं वहीं ट्विटर के CEO पराग अग्रवाल ने ट्वीट कर कहा कि ट्विटर का एक उद्देश्य है और उसकी प्रासंगिकता है जो पूरी दुनिया को प्रभावित करती है. हमें अपनी टीम पर गर्व है.

ट्विटर की तरफ से कहा गया है कि सार्वजनिक रूप से कारोबार करने वाली फर्म अब मस्क के स्वामित्व वाली एक निजी कंपनी बन जाएगी. बताते चलें कि डील के अनुसार मस्क को हर शेयर के लिए 54.20 डॉलर चुकाने होंगे. अब कंपनी पर उनका 100 प्रतिशत स्वामित्व होगा. बताते चलें कि मस्क ने अप्रैल में पहले ट्विटर में नौ प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी थी, फिर फ्री स्पीच को संरक्षित करने के मिशन का हवाला देते हुए उन्होंने पूरी कंपनी खरीदने की पेशकश की थी. जिसके बाद लंबी चर्चा के बाद ट्विटर इंक और मस्क के बीच यह डील फाइनल हो गया.

मस्क द्वारा ट्विटर को खरीदने के बाद इस बात की चर्चा शुरु हो गयी है कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप की ट्विटर पर वापसी हो सकती है. जिन्हें पिछले साल यूएस कैपिटल राष्ट्रपति चुनाव के बाद हुए हंगामे के बाद  प्रतिबंधित कर दिया गया था.

आनंद महिंद्रा ने एलन मस्क को दिखाया इंडिया का सबसे पुराना Tesla Car, ना ड्राइवर ना तकनीक

Twitter पर एलन मस्क ने किया अनोखा पोस्ट, यूज़र्स भी इसका जवाब देते परेशान हो रहे हैं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: ट्विटर ने जलवायु परिवर्तन से संबंधित 'भ्रामक विज्ञापनों' पर बैन लगाने की घोषणा की