एलोन मस्क ने फिर दिया Twitter खरीदने का ऑफर

दूसरी बार ट्रेडिंग रुकने से पहले ट्विटर के शेयर 12.7% उछलकर 47.93 डॉलर हो गए, जबकि मस्क के प्रमुख इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी टेस्ला इंक में 1.5% की वृद्धि हुई.

एलोन मस्क ने फिर दिया Twitter खरीदने का ऑफर

नई दिल्ली:

अरबपति एलन मस्क ने ट्विटर के लिए प्रति शेयर $54.20 के साथ आगे बढ़ने का प्रस्ताव किया है. इस मामले से परिचित दो सूत्रों ने मंगलवार को कहा कि इससे सोशल मीडिया फर्म के शेयरों में उछाल आया है. दूसरी बार ट्रेडिंग रुकने से पहले ट्विटर के शेयर 12.7% उछलकर 47.93 डॉलर हो गए, जबकि मस्क के प्रमुख इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी टेस्ला इंक में 1.5% की वृद्धि हुई.

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक ब्लूमबर्ग ने इस कदम की सूचना देते हुए कहा कि मस्क ने ट्विटर को एक पत्र में प्रस्ताव दिया है. इसने उन लोगों का हवाला दिया, जिन्होंने गोपनीय जानकारी पर चर्चा करते हुए पहचान नहीं करने के लिए कहा. वहीं रॉयटर्स से पुष्टि के अनुरोध के लिए ट्विटर और मस्क के वकील उपलब्ध नहीं हो पाए.

Twitter ने न्यूज एजेंसी एएफपी को पुष्टि की है कि उसे मस्क की ओर से पत्र मिला है. 

यह खबर 17 अक्टूबर को डेलावेयर के कोर्ट ऑफ चांसरी में मस्क और ट्विटर के बीच एक बहुप्रतीक्षित आमने-सामने आने से पहले आई है, जिसमें सोशल मीडिया कंपनी मस्क को 54.20 डॉलर प्रति शेयर पर सौदा बंद करने का निर्देश देने का आदेश देने के लिए तैयार थी.

वेसबश के विश्लेषक डैन इवेस ने एक नोट में लिखा, "यह एक स्पष्ट संकेत है कि मस्क ने डेलावेयर कोर्ट में जाने की पहचान की. ट्विटर बोर्ड की जीतने की संभावना बहुत कम थी और यह $44 बिलियन का सौदा एक या दूसरे तरीके से पूरा होने वाला था."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मस्क ने अप्रैल में ट्विटर को $44 बिलियन में खरीदने के लिए सहमति व्यक्त की, लेकिन कुछ ही हफ्तों में कहा कि बॉट खातों की संख्या ट्विटर के 5% से कम उपयोगकर्ताओं के अनुमान से बहुत अधिक थी.