विज्ञापन
This Article is From Sep 20, 2013

इस्राइल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने कहा, न आएं ईरान के झांसे में

यरूशलम: इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने दुनिया को चेताया कि वे ईरान के नए राष्ट्रपति हसन रूहानी के कथित तौर पर उदारवादी नजर आ रहे संकेतों और समझौते वाली टिप्पणियों के झांसे में न आए।

नेतन्याहू के कार्यालय से जारी एक बयान के अनुसार, उन्होंने कहा, दुनिया को चाहिए कि वह ईरानी राष्ट्रपति की विश्वास न करने योग्य घोषणाओं के झांसे में न आए। उन्होंने कहा, यह वही रूहानी हैं जो ईरान के विवादास्पद परमाणु कार्यक्रम को लेकर अतीत में हुई वार्ताओं में अंतरराष्ट्रीय समुदाय को धोखा दे चुके हैं। नेतन्याहू का इशारा उस समय की ओर था, जब रूहानी ईरान के प्रमुख परमाणु वार्ताकार थे।

इस्राइल को भी अमेरिका और अन्य बड़ी वैश्विक शक्तियों के साथ संदेह है कि ईरान अपने परमाणु ऊर्जा कार्यक्रम की आड़ में परमाणु बम बन रहा है। तेहरान इन आरोपों को गलत बताता है। नेतन्याहू ने कहा, ईरान अपना परमाणु कार्यक्रम आगे बढ़ा रहा है। वह (रूहानी) एक ओर मीडिया से बात कर रहे हैं, तो दूसरी ओर यूरेनियम संवर्धन करने वाले सेंट्रीफ्यूज पर उनका काम चल रहा है।

अमेरिकी टेलीविजन नेटवर्क एनबीसी के साथ साक्षात्कार के जरिये रूहानी ने ईरान के लंबे समय से शत्रु रहे अमेरिका तक पहुंचने की कोशिश की। उनकी इस पहल को तेहरान और वाशिंगटन के बीच कूटनीतिक नजदीकी के प्रयास के तौर पर देखा गया।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com