विज्ञापन
This Article is From Jul 28, 2016

अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव: डेमोक्रेट सदस्यों ने डोनाल्‍ड ट्रंप को बताया धोखेबाज, झूठा और पाखंडी

अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव: डेमोक्रेट सदस्यों ने डोनाल्‍ड ट्रंप को बताया धोखेबाज, झूठा और पाखंडी
डोनाल्‍ड ट्रंप का फाइल फोटो...
फिलाडेल्फिया: डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रीय सम्मेलन में पार्टी के सदस्यों ने राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पर जमकर निशाना साधा और उन्हें धोखेबाज, झूठा तथा पाखंडी व्यक्ति करार दिया।

ट्रंप की कारोबारी समझ पर सवाल उठाते हुए न्यूयॉर्क के पूर्व मेयर माइकल ब्लूमबर्ग ने कहा, 'ट्रंप ने कहा कि वह मेक्सिको और चीन का रुख करने वाले विनिर्मातओं को दंडित करेंगे, लेकिन वह खुद जिन कपड़ों को बेचते हैं, वे विदेशों में सस्ती मजदूरी वाले कारखानों में बने हैं। वह कहते हैं कि वह हम अमेरिकियों को वापस काम पर लगाना चाहते हैं, लेकिन वह अमेरिकी वीजा प्रणाली के साथ खेल करते हैं ताकि कम मजदूरी पर अस्थायी विदेशी कर्मचारियों को नियुक्त कर सकें। वह कहते हैं कि वह बिना दस्तावेजों वाले 1.1 करोड़ लोगों को निर्वासित करना चाहते हैं, लेकिन ऐसा लगता है कि उन्हें ऐसे लोगों को नियुक्त करने में कोई दिक्कत नहीं है।'

कैलिफोर्निया के गवर्नर जैरी ब्राउन ने भी ट्रंप को धोखेबाज और झूठा करार देते हुए कहा, 'ट्रंप कहते हैं कि ग्लोबल वॉर्मिंग एक झूठ है। मैं कहता हूं ट्रंप धोखेबाज हैं। वह कहते हैं कि कैलिफोर्निया में कोई सूखा नहीं पड़ा। मैं कहता हूं कि वह झूठ बोलते हैं।' उन्होंने कहा कि ट्रंप सिर्फ बातें करते हैं, जबकि हिलेरी काम करती हैं। विदेश मंत्री के तौर पर उन्होंने ऐतिहासिक पेरिस जलवायु समझौते का मार्ग प्रशस्त किया। इस समझौते को चीन और भारत समेत 200 देशों ने बेहद उत्साह के साथ स्वीकार किया।

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com