COVID-19 : अमेरिका में बच्चों के अस्पताल में भर्ती होने की दर सबसे ज्यादा

अमेरिका में हर दिन 17 साल और उससे कम उम्र के औसतन 893 बच्चे अस्पताल में भर्ती हो रहे हैं. सीडीसी ने यह आंकड़ा अगस्त 2020 से जुटाना शुरू किया था. तब से यह रिकॉर्ड उच्च स्तर पर है.

COVID-19 : अमेरिका में बच्चों के अस्पताल में भर्ती होने की दर सबसे ज्यादा

COVID-19 महामारी ने शुरुआत से ही अमेरिका में बच्चों को ज्यादा प्रभावित किया है.

वाशिंगटन:

यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, COVID-19 महामारी ने शुरुआत से ही अमेरिका में बच्चों को ज्यादा प्रभावित किया है. देश में  हर दिन 17 साल और उससे कम उम्र के औसतन 893 बच्चे अस्पताल में भर्ती हो रहे हैं. सीडीसी ने यह आंकड़ा अगस्त 2020 से जुटाना शुरू किया था. तब से यह रिकॉर्ड उच्च स्तर पर है. इनमें से अधिकांश बच्चें कोविड के कारण अस्पताल में भर्ती किए गए, हालांकि कुछ ऐसे बच्चे हैं जिन्हें अन्य कारणों से भर्ती कराया गया था, लेकिन जब उन्हें भर्ती कराया गया था या उनके अस्पताल में रहने के दौरान वे COVID-19 पॉजिटिव भी पाए गए.

सीडीसी के आंकड़ों से पता चलता है कि देश में 1 अगस्त, 2020 से 13 जनवरी, 2022 तक 17 साल और उससे कम उम्र के  90,000 से अधिक बच्चों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया.

Covid-19 : कोरोना के नए मामलों में 4% की कमी, लेकिन पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 19.65% पर

अस्पताल में भर्ती होने वाले बच्चों में सबसे ज्यादा दर नवजात से लेकर 4 साल तक की उम्र के बच्चों की है, इनके लिए अभी तक टीकाकरण शुरू नहीं किया गया है.

सीडीसी के अनुसार, ओमिक्रॉन संस्करण वायरस के अन्य प्रकारों की तुलना में बच्चों में अधिक गंभीर बीमारी का कारण नहीं बनता है, और बच्चों की अस्पताल में भर्ती होने की कुल दर अभी भी किसी भी वयस्क आयु वर्ग की तुलना में कम है.

Omicron Diet Plan: जानें WHO ओमिक्रॉन से बचने के लिए क्या खाने की सलाह देता है, आज ही शामिल करें अपनी डाइट में 

सीडीसी को आशंका है कि आने वाले हफ्तों में कोविड के चलते बच्चों के अस्पताल में भर्ती होने की दर बढ़ेगी. सीडीसी ने 5 साल और उससे अधिक उम्र के सभी लोगों से कोविड​​​​-19 वैक्सीन प्राप्त करने का आग्रह किया ताकि महामारी से बचाव में मदद मिल सके.

Video: देश में 10 दिनों में कोरोना के 1.71 लाख से 2.71 लाख हुए दैनिक मामले

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com