विज्ञापन
This Article is From Nov 28, 2017

ICJ में भारत से मिली हार के बाद ब्रिटेन ने संयुक्त राष्ट्र में अपने राजदूत को हटाया

संयुक्त राष्ट्र में ब्रिटेन के दूतावास ने कहा कि पियर्स इस विश्व संस्था में ब्रिटेन के राजदूत पद पर नियुक्त की गई पहली महिला हैं.

ICJ में भारत से मिली हार के बाद ब्रिटेन ने संयुक्त राष्ट्र में अपने राजदूत को हटाया
वाशिंगटन: अंतरराष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) में जज के पद के लिए हुए हालिया चुनाव में भारत से मिली करारी शिकस्त के बाद ब्रिटेन ने संयुक्त राष्ट्र में अपने राजदूत मैथ्यू राइक्रॉफ्ट को पद से हटा दिया. केरेन पियर्स संयुक्त राष्ट्र में ब्रिटेन की नई राजदूत नियुक्त की गई हैं.

यह भी पढ़ें : ब्रिटेन दौड़ से बाहर, भारत के दलवीर भंडारी को इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस की सीट मिली

संयुक्त राष्ट्र में ब्रिटेन के दूतावास ने कहा कि पियर्स इस विश्व संस्था में ब्रिटेन के राजदूत पद पर नियुक्त की गई पहली महिला हैं. वह न्यूयॉर्क स्थित संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में स्थायी उप-प्रतिनिधि रह चुकी हैं. हाल तक वह जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र की स्थाई प्रतिनिधि थीं. संयुक्त राष्ट्र में ब्रिटेन के स्थायी मिशन ने पियर्स को इस पद पर नियुक्त करने की कोई वजह नहीं बताई.

यह भी पढ़ें : अंतरराष्ट्रीय अदालत में भारत को बड़ी कामयाबी दिलाने वाले दलवीर भंडारी के बारे में 10 खास बातें

गौरतलब है कि आईसीजे में जज के एक पद के लिए हुए हालिया चुनाव में ब्रिटेन के उम्मीदवार क्रिस्टोफर ग्रीनवुड को सफलता नहीं मिल सकी थी. भारत के जज दलवीर भंडारी संयुक्त राष्ट्र महासभा में करीब दो-तिहाई वोट प्राप्त कर इस पद पर निर्वाचित हुए थे. 

VIDEO :  आईसीजे में भारत ने रखा अपना मजबूत पक्ष

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com