विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 08, 2021

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री कार्यालय में पार्टी के मामले में जॉनसन ने माफी मांगी, जांच का आदेश दिया

बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने पिछले साल कोविड-19 महामारी के खिलाफ लॉकडाउन के दौरान उनके कार्यालय में कर्मचारियों के पार्टी करने का वीडियो (Video) सामने आने के बाद माफी मांगी है. 

Read Time: 3 mins
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री कार्यालय में पार्टी के मामले में जॉनसन ने माफी मांगी, जांच का आदेश दिया
यह वीडियो कार्यालय में क्रिसमस पार्टी के बाद पिछले साल 22 दिसंबर 2020 का है.
लंदन:

बढ़ते सार्वजनिक आक्रोश के बीच, बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने पिछले साल कोविड-19 (Covid-19) महामारी के खिलाफ लॉकडाउन के दौरान उनके कार्यालय में कर्मचारियों के पार्टी करने का वीडियो (Video) सामने आने के बाद माफी मांगी है. लेबर पार्टी ने प्रधानमंत्री पर पिछले साल की रिपोर्ट की गई थी और घटना पर लोगों को मूर्ख बनाने का आरोप लगाया, जिसे सरकार ने बार-बार यह कहते हुए पुष्टि करने से इनकार कर दिया कि कोई नियम नहीं तोड़ा गया है. ‘हाउस ऑफ कॉमन्स' में प्रधानमंत्री के साप्ताहिक प्रश्न काल में जॉनसन ने माफी से शुरुआत की और कहा कि कैबिनेट सचिव साइमन केस वीडियो में सामने आए तथ्यों की जांच करेंगे. हालांकि जॉनसन ने कहा कि उस वक्त लॉकडाउन के नियमों का किसी भी तरह उल्लंघन नहीं किया गया. जॉनसन ने वीडियो का हवाला देते हुए कहा, ‘‘मैं भी गुस्से में था और देश को नीचा दिखाने वाले इस अपराध के लिए मैं बिना शर्त माफी मांगता हूं.  जब से आरोप लगाए गए मैंने बार-बार आश्वस्त किया है कि कोई पार्टी नहीं हुई थी और नियमों का उल्लंघन नहीं किया गया. कैबिनेट सचिव को सभी तथ्यों पर गौर करने को कहा गया है और अगर किसी ने नियमों का तोड़ा तो उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी.''

World Leader Summit में ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने पीएम मोदी की 'शून्य उत्सर्जन प्रतिबद्धता' की प्रशंसा की

विपक्षी दल लेबर पार्टी के नेता केर स्टार्मर ने भी प्रधानमंत्री के खिलाफ कई आरोप लगाए. उन्होंने कहा, ‘‘लाखों लोग अब सोचते हैं कि प्रधानमंत्री उन्हें बेवकूफ बना रहे हैं और उनसे झूठ बोला गया.''

वैक्सीन विवाद खत्म होने के बाद PM मोदी ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री जॉनसन से की बात

‘आईटीवी' पर वीडियो के फुटेज प्रसारित किए गए. वीडियो से ऐसा प्रतीत हुआ कि महामारी के संबंध में सरकार की ओर से आयोजित संवाददाता सम्मेलन का अभ्यास किया जा रहा था. एक वीडियो में प्रधानमंत्री की तत्कालीन आधिकारिक प्रवक्ता एलेग्रा स्टार्टन प्रधानमंत्री के डाउनिंग स्ट्रीट कार्यालय में अवैध रूप से आयोजित पार्टी का मजाक बनाते हुए नजर आईं. इस वीडियो में पत्रकार बना एक व्यक्ति स्टार्टन से पूछता है कि ट्विटर पर ऐसी खबरें आई हैं कि डाउनिंग स्ट्रीट में शुक्रवार की रात क्रिसमस की पार्टी आयोजित की गई, क्या आप इसकी पुष्टि करेंगी.

इस पर स्टार्टन ने हंसते हुए कहा, ‘‘मैं घर गई थी'' और बाद में मजाकिया लहजे में कहती हैं कि यह ‘‘कारोबारी बैठक थी...और इसमें सामाजिक दूरी का पालन नहीं हुआ. स्टार्टन अब ‘सीओपी 26' के लिए प्रधानमंत्री की प्रवक्ता हैं. कार्यालय में क्रिसमस पार्टी के बाद स्टार्टन का यह वीडियो 22 दिसंबर 2020 का है.

26 जनवरी को भारत नहीं आएंगे ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
फ्रांस में त्रिशंकु संसद से राजनीतिक संकट गहराया, सवाल- क्या इस्तीफा देंगे राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों?
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री कार्यालय में पार्टी के मामले में जॉनसन ने माफी मांगी, जांच का आदेश दिया
अब McDonald के चिकन बर्गर को नहीं बोल पाएंगे Big Mac... जानें- क्या है पूरा मामला
Next Article
अब McDonald के चिकन बर्गर को नहीं बोल पाएंगे Big Mac... जानें- क्या है पूरा मामला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;