विज्ञापन

भारत की सीमा में देखा गया बांग्लादेश का विमान, कहां जा रही हैं शेख हसीना?

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने सोमवार को बांग्लादेश में हुए घटनाक्रम के मद्देनजर 4,096 किलोमीटर लंबी भारत-बांग्लादेश सीमा पर अपनी सभी यूनिट के लिए सोमवार को ‘हाई अलर्ट’ जारी किया.

भारत की सीमा में देखा गया बांग्लादेश का विमान, कहां जा रही हैं शेख हसीना?
नई दिल्ली:

बांग्लादेश की प्रधान मंत्री शेख हसीना (Sheikh Hasina) ने एक महीने से अधिक समय तक चले सरकार विरोधी प्रदर्शनों के बाद सोमवार को इस्तीफा दे दिया और देश छोड़ दिया. सेना प्रमुख जनरल वेकर-उस-ज़मान ने कहा कि अंतरिम सरकार बनाई जाएगी.मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि शेख हसीना ने अपनी बहन के साथ एक सैन्य विमान से उड़ान भरी.  एयरलाइन ट्रैकर फ़्लाइट राडार के फ़ुटेज में बांग्लादेश वायु सेना का एक विमान - लॉकहीड सी-130जे हरक्यूलिस - भारत के ऊपर से उड़ान भरता हुआ दिखाई दे रहा है. विमान को झारखंड के ऊपर उड़ान भरते देखा गया.

Latest and Breaking News on NDTV

इससे पहले, कुछ रिपोर्टों में दावा किया गया था कि हसीना पश्चिम बंगाल के लिए उड़ान भरेंगी लेकिन एयरलाइन के आंकड़ों के अनुसार, विमान राज्य को पार कर गया. बताते चलें कि बांग्लादेश के संस्थापक शेख मुजीबर रहमान की 76 वर्षीय बेटी हसीना 2009 से सामरिक रूप से महत्वपूर्ण इस दक्षिण एशियाई देश की बागडोर संभाल रही थीं.  उन्हें जनवरी में हुए 12वें आम चुनाव में लगातार चौथी बार और कुल पांचवीं बार प्रधानमंत्री चुना गया. पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया की मुख्य विपक्षी पार्टी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) और उसके सहयोगियों ने चुनाव का बहिष्कार किया था. 

भारत ने बढ़ायी सुरक्षा
सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने सोमवार को बांग्लादेश में हुए घटनाक्रम के मद्देनजर 4,096 किलोमीटर लंबी भारत-बांग्लादेश सीमा पर अपनी सभी यूनिट के लिए सोमवार को ‘हाई अलर्ट' जारी किया.  उन्होंने बताया कि बीएसएफ के कार्यवाहक महानिदेशक (डीजी) दलजीत सिंह चौधरी और अन्य वरिष्ठ कमांडर सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिए कोलकाता पहुंच गए हैं. 

एक वरिष्ठ अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा' से कहा, ‘‘बीएसएफ ने अपने सभी ‘फील्ड कमांडर' को निर्देश दिया है कि वह सभी कर्मियों को सीमा पर ड्यूटी पर तुरंत तैनात करें. उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में व्यापक स्तर पर हो रहे विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर पिछले कुछ हफ्तों के दौरान इस पड़ोसी देश से लगी सीमा पर तैनात सभी कर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई थीं और अब सभी यूनिट को ‘पूरी तरह सतर्क रहने' के लिए कहा गया है. 

ये भी पढ़ें-: 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ट्रंप के 'जानी दुश्मन' के राज से अमेरिका में हड़कंप, ईरान से बोला था- मार डालो
भारत की सीमा में देखा गया बांग्लादेश का विमान, कहां जा रही हैं शेख हसीना?
यूनुस ने मानी भारत की बात! हिंदुओं की रक्षा के लिए आए आगे, छात्रों से कहा- वे भी हमारे भाई, एक साथ रहेंगे
Next Article
यूनुस ने मानी भारत की बात! हिंदुओं की रक्षा के लिए आए आगे, छात्रों से कहा- वे भी हमारे भाई, एक साथ रहेंगे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com