विज्ञापन

बांग्लादेश के PM हाउस में प्रदर्शनकारियों की लूटपाट, संसद भवन में खूब मचाया उत्पात, देखिए VIDEO

बांग्लादेश में हिंसा के बीच शेख हसीना ने पीएम पद से इस्तीफा दे दिया और देश छोड़ चुकी हैं. इस बीच भीड़ PM हाउस घुस आई. वायरल हो रहे वीडियो में प्रदर्शनकारियों को PM हाउस में हुड़दंग करते देखा जा सकता है.

बांग्लादेश के PM हाउस में प्रदर्शनकारियों की लूटपाट, संसद भवन में खूब मचाया उत्पात, देखिए VIDEO
प्रदर्शनकारियों ने बांग्लादेश पीएम हाउस पर धाबा बोल दिया है.
ढाका:

बांग्लादेश में आरक्षण को लेकर शुरू हुआ प्रदर्शन अब सरकार विरोधी आंदोलन (Bangladesh Protest) में तब्दील हो चुका है. हिंसा के बीच हालात बेहद खराब हो गए हैं. सोमवार को हिंसक घटनाओं के बीच शेख हसीना ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. शेख हसीना अपनी बहन के साथ देश छोड़कर जा चुकी हैं. इस बीच प्रदर्शनकारी पीएम हाउस 'गणभवन' और बांग्लादेश के पार्लियामेंट 'जातीय संसद' में दाखिल हो गए.

वायरल हो रहे वीडियो में प्रदर्शनकारियों को PM हाउस और संसद में हुड़दंग करते देखा जा सकता है. इस दौरान सुरक्षाकर्मी या पुलिस का कोई स्टाफ वहां नहीं दिख रहा. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इसके कई फुटेज वायरल हो रहे हैं, जिसमें बांग्लादेश के पीएम हाउस के बेडरूम में प्रदर्शनकारी को आराम फरमाते देखा जा सकता है. प्रदर्शनकारियों को पीएम हाउस के लॉन में भी टहलते और सामान लुटते देखा जा सकता है. एक वीडियो में कुछ लोग PM हाउस के किचन से चिकन उठाकर खाते दिख रहे हैं.

संसद भवन में प्रदर्शनकारियों का हंगामा
दूसरी ओर, बांग्लादेश के संसद में दाखिल हुई भीड़ ने यहां भी खूब हंगामा किया. इसके फुटेज भी वायरल हो रहे  हैं. एक वीडियो में प्रदर्शनकारियों को संसद भवन की टेबल पर चढ़कर हंगामा करते और कुर्सियों को फेंकते देखा जा सकता है. संसद भवन में एक शख्स को सिगरेट पीते हुए भी देखा जा सकता है.

LIVE: बांग्लादेश में हिंसा के बीच प्रधानमंत्री शेख हसीना ने इस्तीफा देकर छोड़ा देश, PM आवास में घुसे प्रदर्शनकारी

Latest and Breaking News on NDTV

अब सेना चलाएगी सरकार- आर्मी चीफ
इस बीच बांग्लादेश के आर्मी चीफ जनरल वकार-उज-जमान ने कहा, "पीएम शेख हसीना के इस्तीफा के बाद अब अब हम शासन करेंगे. अंतरिम सरकार का गठन करके देश चलाएंगे. हमारे देश का नुकसान हो रहा है. संपत्ति का नुकसान हो रहा है. मुझे दायित्व दीजिए, मैं सब संभाल लूंगा."
 

जनरल वकार-उज-जमान ने कहा कि आपकी जो मांग है, उसे हम पूरा करेंगे. देश में शांति वापस लाएंगे. हम इस देश को अंतरिम सरकार से चलाएंगे."  उन्होंने प्रदर्शनकारियों से कहा, "तोड़फोड़-आगजनी मारपीट से दूर रहिए. आप लोग हमारे साथ मिलकर चलेंगे, तो हालात सुधरेंगे. मारपीट हिंसा से कुछ नहीं मिलेगा. संघर्ष और अराजकता से दूर रहिए."

भारत-बांग्लादेश सीमा पर हाई अलर्ट
बांग्लादेश में कानून व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए BSF ने भारत-बांग्लादेश सीमा पर हाई अलर्ट जारी किया है. BSF के एक सीनियर अधिकारी ने कहा, BSF डीजी भी कोलकाता पहुंच गए हैं. बांग्लादेश में बगावत के बाद भारत में अलर्ट है. पश्चिम बंगाल के बांग्लादेश बॉर्डर पर BSF ने भी चौकसी बढ़ा दी है.

देशभर में लगाया गया कर्फ्यू
सरकार ने हिंसा पर काबू पाने के लिए देशभर में कर्फ्यू लगा दिया है. स्कूल-कॉलेजों और मार्केट में 3 दिनों की छुट्टी का ऐलान किया गया है. हिंसा को देखते हुए कई ट्रेनों का ऑपरेशन अगले आदेश तक रोक दिया गया है. कपड़ा फैक्ट्रियों में भी ताला लग गया है. पुलिस ने लोगों को जहां तक हो सके, घरों में रहने को कहा है. BBC की रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार सुबह 11 बजे देश में इंटरनेट पूरी तरह बंद कर दिया गया था. हालांकि, कुछ देर बाद इंटरनेट चालू कर दिया गया.


बांग्लादेश में तख्तापलट, शेख हसीना ने छोड़ा देश, सेना प्रमुख बोले- हम चलाएंगे सरकार

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ट्रंप के 'जानी दुश्मन' के राज से अमेरिका में हड़कंप, ईरान से बोला था- मार डालो
बांग्लादेश के PM हाउस में प्रदर्शनकारियों की लूटपाट, संसद भवन में खूब मचाया उत्पात, देखिए VIDEO
यूनुस ने मानी भारत की बात! हिंदुओं की रक्षा के लिए आए आगे, छात्रों से कहा- वे भी हमारे भाई, एक साथ रहेंगे
Next Article
यूनुस ने मानी भारत की बात! हिंदुओं की रक्षा के लिए आए आगे, छात्रों से कहा- वे भी हमारे भाई, एक साथ रहेंगे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com