विज्ञापन
This Article is From Jul 10, 2016

बांग्लादेश सरकार ने जाकिर नाईक के पीस टीवी के प्रसारण पर रोक लगाई

बांग्लादेश सरकार ने जाकिर नाईक के पीस टीवी के प्रसारण पर रोक लगाई
जाकिर नाईक (फाइल फोटो)
ढाका: बांग्लादेश की सरकार ने भारत के विवादास्पद धर्म प्रचारक जाकिर नाईक के पीस टीवी चैनल के प्रसारण पर प्रतिबंध लगा दिया है। इस तरह की खबरें आने के बाद पीस टीवी पर प्रतिबंध लगाया गया है कि उसके 'भड़काऊ' भाषण से प्रेरित होकर कुछ आतंकवादियों ने देश के एक कैफे पर हमला किया।

उद्योग मंत्री आमिर हुसैन अमू ने कहा कि मुंबई के प्रचारक के 'पीस टीवी बांग्ला' पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय कानून-व्यवस्था पर कैबिनेट समिति की विशेष बैठक में लिया गया, जिसकी अध्यक्षता उन्होंने खुद की।

अमू ने संवाददाताओं से कहा कि बैठक में वरिष्ठ मंत्रियों और शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों ने हिस्सा लिया, जिसमें शुक्रवार को नमाज के दौरान भाषण की निगरानी करने का निर्णय किया गया कि क्या कोई भड़काऊ भाषण दिया गया या नहीं।

समझा जाता है कि नाईक के भाषण से प्रेरित होकर कुछ बांग्लादेशी आतंकवादियों ने 1 जुलाई को ढाका के एक रेस्तरां में 22 लोगों को मार डाला, जिसमें अधिकतर विदेशी नागरिक थे। मंत्री ने कहा कि सरकार ने देश के इमामों से अपील की है कि इस्लाम के वास्तविक विचारधारा के मुताबिक व्याख्यान दिए जाएं जिसमें आतंकवाद और चरमपंथ की निंदा की गई हो।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com