पवित्र पेड़ संग नग्न फोटो शूट क्लिक करने वाले रूसी कपल को देश निकाला देगा बाली

अलीना फजलीवा, जिनके इंस्टाग्राम पर हजारों फॉलोअर्स हैं. उन्होंने तबानन जिले के एक मंदिर में 700 साल पुराने बरगद के पेड़ पर नग्न तस्वीरें खिंचवाईं. उनकी इस हरकत से बालिनी समुदाय नाराज हो गया. जिसके बाद उनके खिलाफ इस मामले में कार्रवाई करने का फैसला किया गया.

पवित्र पेड़ संग नग्न फोटो शूट क्लिक करने वाले रूसी कपल को देश निकाला देगा बाली

अलीना फजलीवा ने सोशल मीडिया पर मांगी माफी.

डेनपासार:

रूस की इंस्टाग्राम इन्फ्लुएंसर अलीना फजलीवा और उनके पति इंडोनेशिया में एक पवित्र पेड़ के साथ नग्न अवस्था में तस्वीर खिंचवाने के बाद काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं. अब इस मामले में उन पर कार्रवाई होने जा रही है. इंडोनेशियाई हॉलिडे आइलैंड के अधिकारियों ने कहा कि रूसी कपल ने स्थानीय संस्कृति का उल्लंघन करते हुए एक पवित्र पेड़ पर नग्न फोटो शूट कराया. इसलिए अब उन्हें बाली से निर्वासित किया जाएगा.

अलीना फजलीवा, जिनके इंस्टाग्राम पर हजारों फॉलोअर्स हैं. उन्होंने तबानन जिले के एक मंदिर में 700 साल पुराने बरगद के पेड़ पर नग्न तस्वीरें खिंचवाईं. ये तस्वीर उनके पति एंड्री फाज़लीव ने क्लिक की थी. जिसके बाद उन्होंने इसे इंस्टाग्राम पर अपलोड किया गया, बस तभी से ये मामला हर जगह वायरल हो गया. जिससे बालिनी समुदाय नाराज हो गया. बाली हिंदू संस्कृति में पहाड़ों, पेड़ों और अन्य प्राकृतिक विशेषताओं को पवित्र माना जाता है, क्योंकि उन्हें देवताओं का घर माना जाता है.

बाली के इमिग्रेशन चीफ जमरुली मनिहुरुक ने शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा, "इन दोनों ने ऐसी गतिविधियों को अंजाम दिया है जो सार्वजनिक व्यवस्था को खतरे में डालती हैं और स्थानीय मानदंडों का सम्मान नहीं करती हैं.""तो, उन्हें निर्वासन के साथ मंजूरी दी जाएगी."उन्होंने कहा कि पति और पत्नी को कम से कम छह महीने के लिए इंडोनेशिया से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा.

हालांकि अलीना फजलीवा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर माफी मांगते हुए स्वीकार किया कि उसने "एक बड़ी गलती की है." बाली के गवर्नर वायन कोस्टर ने कहा कि उनका प्रशासन अब ऐसे पर्यटकों को बर्दाश्त नहीं करेगा. पिछले साल लगभग 200 लोगों को हॉलिडे आइलैंड से निर्वासित किया गया था, उनमें से कुछ को कोविड -19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के लिए भेजा गया था. पिछले महीने, एक कनाडाई अभिनेता और स्व-घोषित वेलनेस गुरु को भी बाली से निर्वासन का सामना करना पड़ा.

ये भी पढ़ें: 'जीरो कोविड पॉलिसी' पर सवाल उठाने वालों को चीनी राष्ट्रपति की चेतावनी, भुगतना होगा ये अंजाम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें: "एक गधा, गधा ही रहता है": इमरान खान की टिप्‍पणी ने इंटरनेट पर लगाई आग