कतर में हिरासत में लिए गए नौसेना के 8 पूर्व कर्मियों से भारतीय दूतावास के अधिकारियों ने की मुलाकात : अरिंदम बागची

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने सप्ताहिक प्रेस वार्ता में कहा कि हम कतर में भारतीयों को हिरासत में लिये जाने के मामले से अवगत है. हमने वहां के प्रशासन के समक्ष इस मामले को लगातार उठाया है.

कतर में हिरासत में लिए गए नौसेना के 8 पूर्व कर्मियों से भारतीय दूतावास के अधिकारियों ने की मुलाकात : अरिंदम बागची

नई दिल्ली:

भारत ने बृहस्पतिवार को कहा कि कतर में भारतीय दूतावास के अधिकारियों ने पिछले दिनों वहां हिरासत में लिए गए भारतीय नौसेना के आठ पूर्व कर्मियों से तीसरी बार मुलाकात की है तथा इस मुद्दे को नियमित रूप से कतर प्रशासन के समक्ष उठा रहा है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने सप्ताहिक प्रेस वार्ता में कहा कि हम कतर में भारतीयों को हिरासत में लिये जाने के मामले से अवगत है. हमने वहां के प्रशासन के समक्ष इस मामले को लगातार उठाया है. उन्होंने कहा, ‘‘ इस सप्ताह हमें वहां हिरासत में लिये गए भारतीयों तक फिर राजनयिक पहुंच प्राप्त हुई. इस बार एक वकील भी गए थे.''

उन्होंने कहा कि भारतीय दूतावास के अधिकारियों ने हिरासत में लिये गए भारतीयों से मुलाकात की, उनका कुशलक्षेम जाना है. प्रवक्ता ने कहा कि यह तीसरा अवसर है जब नौसेना के पूर्व कर्मियों से मुलाकात के लिये राजनयिक पहुंच प्राप्त हुई है. उन्होंने कहा कि मंत्रालय नियमित रूप से इस मुद्दे को कतर प्रशासन के समक्ष उठा रहा है. इस महीने के प्रारंभ में इन भारतीयों के परिवार के कुछ सदस्य भी वहां गए थे और उनसे भेंट की थी.

हाल ही में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता से इन भारतीय नागरिकों को हिरासत में लेने के कारणों के बारे में पूछे जाने पर प्रवक्ता ने कहा था कि इन्हें हिरासत में लेने या गिरफ्तार किये जाने के कारणों के बारे में कतर प्रशासन से पूछा जाए और इसके बारे में वे ही बेहतर बता सकते हैं. ज्ञात हो कि कतर में हिरासत में लिये गये लोग दाहरा ग्लोबल टेक्नॉलोजी एंड कंसलटेंसी के लिए काम कर रहे थे. यह एक निजी कंपनी है.

ये भी पढ़ें-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com