कंधार प्लेन हाईजैक में शामिल आतंकी की कराची में गोली मारकर हत्या : सरकारी सूत्र

जैश का आंतकी जहूर मिस्त्री एयर इंडिया (Air India) के IC-814 का अपहरण करने वाले 5 आतंकवादियों में शामिल था. 24 दिसंबर 1999 में आंतकियों ने एयर इंडिया का विमान हाईजैक (Hijack)कर लिया था. विमान को नेपाल के काठमांडू से अपहरण कर अफगानिस्तान के कंधार ले जाया गया.

कंधार प्लेन हाईजैक में शामिल आतंकी की कराची में गोली मारकर हत्या : सरकारी सूत्र

जहूर मिस्त्री की हत्या सुनियोजित तरीके से की गई

नई दिल्ली:

कंधार प्लेन हाईजैक (Kandhar Flight Hijack) की साजिश में शामिल आतंकी जहूर मिस्त्री (Zahoor Mistry Killed in Karachi) की पाकिस्तान के कराची में गोली मारकर हत्या कर दी गई. जहूर साल 1999 में एयर इंडिया (Air India) के विमान आईसी-814 के अपहरण में शामिल था. अखुंद कराची की अख्तर कॉलोनी के अंदर स्थित क्रिसेंट फर्नीचर का मालिक था. मिस्त्री कई सालों से फर्जी पहचान के तहत कराची में रह रहा था. 

सरकारी सूत्रों के मुताबिक मिस्त्री (Zahoor Mistry) कराची (Karachi) की अख्तर कॉलोनी में काम कर रहा था. जहूर आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा था. जैश के इस आतंकवादी पर हमला करने वाले दो हमलावर बाइक से आए थे. सीसीटीवी फुटेज में ये दोनों हमलावर दिखाई दिए हैं. इन दोनों ने ही अपने चेहरे पर मास्क लगाया हुआ था इसलिए उनकी पहचान नहीं हो पाई. खबरों के मुताबिक  रऊफ असगर कराची में अखुंद के अंतिम संस्कार में शामिल हुआ. असगर जैश-ए-मोहम्मद के ऑपरेशनल चीफ और जैश चीफ मसूद अजहर का भाई है. 

ये भी पढ़ें: पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने की आशंका पर पेट्रोलियम मंत्री ने दी सफाई, कहा- “तेल की कीमतों का चुनाव से कोई वास्ता नहीं”

इंडियन एयरलाइंस (Indian Airlines) के विमान आईसी-814 ने काठमांडू स्थित त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से दिल्ली के हवाई अड्डे के लिए उड़ान भरी थी. लेकिन जैसे ही विमान शाम के साढ़े 5 बजे भारतीय हवाई क्षेत्र में दाखिल हुआ, तभी आतंकियों ने गन प्वाइंट पर विमान को हाईजैक कर लिया और वे विमान को अमृतसर, लाहौर और दुबई होते हुए कंधार, अफगानिस्तान ले गए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: UP Election 2022: वाराणसी में एक वाहन में दिखीं EVM, विवाद पर क्या बोले नेता और डीएम