Operation Ganga : यूक्रेन के सुमी से निकाले गए छात्रों को लेकर एयर इंडिया की फ्लाइट पोलैंड से दिल्ली पहुंची

पूर्वोत्तर यूक्रेन के सूमी शहर में फंसे भारतीयों को लेकर एयर इंडिया का एक विमान शुक्रवार सुबह पोलैंड के रेज़ज़ो से दिल्ली पहुंचा.

Operation Ganga : यूक्रेन के सुमी से निकाले गए छात्रों को लेकर एयर इंडिया की फ्लाइट पोलैंड से दिल्ली पहुंची

यूक्रेन से लगातार भारतीयों की निकासी हो रही है (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पूर्वोत्तर यूक्रेन (Ukraine) के सूमी शहर में फंसे भारतीयों को लेकर एयर इंडिया (Air India) का एक विमान शुक्रवार सुबह पोलैंड के रेज़ज़ो से दिल्ली पहुंचा. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि एयर इंडिया की उड़ान गुरुवार को रात करीब 11.30 बजे (आईएसटी) रेज़ज़ो से रवाना हुई थी और शुक्रवार को सुबह 5.45 बजे दिल्ली में उतरी. यूक्रेन के सूमी से निकाले गए 600 भारतीयों छात्रों को वापस लाने के लिए भारत ने अपनी तीन फ्लाइट्स पोलैंड भेजी हैं. अधिकारियों ने बताया कि एक और उड़ान के दिल्ली में सुबह करीब 8.40 बजे पहुंचने की उम्मीद है.

जानकारी के अनुसार, पहली उड़ान पहले, दूसरे और तीसरे वर्ष  के छात्रों के लिये है. तो वहीं दूसरी फेलाइट चौथे और पांचवे वर्ष के छात्रों के लिये है. तीसरी उड़ान पांचवें और छठे  वर्ष के छात्रों के साथ उन लोगों के लिये है जिनके पास पालतू जानवर हैं या अन्य वो लोग जो वहां बाकी रह गये है.

भारत सरकार ऑपरेशन गंगा (Operation Ganga) के तहत यूक्रेन में फंसे हुए भारतीयों को  निकालने कि चुनैतीपूर्ण को शिश कर रही है.  सूमी से 600 छात्रों को निकालने का अभियान मंगलवार सुबह शुरू हुआ.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com