UP: दो हफ्ते से धान लेकर मंडी में भटक रहा था, कोई खरीदार नहीं मिला तो किसान ने निराश होकर लगा दी आग..

समोध बीते 14 दिन से अपना धान लेकर मंडी में भटक रहे थे लेकिन कोई धान ख़रीदने को तैयार नहीं हो रहा था. इससे निराश होकर शुक्रवार को समोध ने अपने धान के ढेर पर पेट्रोल डाला और आग लगा दी.  बेहद निराश होने के कारण उन्‍होंने यह कदम उठाया.

UP: दो हफ्ते से धान लेकर मंडी में भटक रहा था, कोई खरीदार नहीं मिला तो किसान ने निराश होकर लगा दी आग..

समोध 14 दिन से धान लेकर मंडी में भटक रहे थे लेकिन कोई इसे ख़रीदने को तैयार नहीं हो रहा था

नई दिल्‍ली :

Uttar Pradesh:धान खरीद को लेकर उत्‍तर प्रदेश (UP) के लखीमपुर खीरी जिले के किसानों  को दर-दर की ठोकरें खानी पड़ रही हैं. इसकी बानगी आज देखने को मिली जब खीरी जिले के मोहम्मदी इलाके की मंडी में किसान समोध सिंह ने अपने धान पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी. जानकारी के अनुसार, समोध बीते 14 दिन से अपना धान लेकर मंडी में भटक रहे थे लेकिन कोई धान ख़रीदने को तैयार नहीं हो रहा था. इससे निराश होकर शुक्रवार को समोध ने अपने धान के ढेर पर पेट्रोल डाला और आग लगा दी.  बेहद निराश होने के कारण उन्‍होंने यह कदम उठाया.

घटना को लेकर मंडी में हड़कंप मच गया है और किसानों के बीच इसे लेकर भारी आक्रोश है. धान को आग लगाने की इस घटना के सामने आए वीडियो में देखा जा सकता है कि किसा  पेट्रोल का डिब्‍बा लेकर धान के पास तक पहुंचा और उसने इसमें आग लगा दी. वीडियो में इस दौरान कुछ लोग किसान को रोकने की कोशिश करते हुए भी नजर आ रहे हैं. गौरतलब है कि किसान का बेटा बीमार था और करीब 15 दिन से धान की खरीद में टालमटोल हो रही थी. उसे धान बेचकर जाना था, ऐसे में निराशा के भाव में उसने धान जलाने की कोशिश की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

- - ये भी पढ़ें - -
* सेना की 39 महिला अफसरों की सुप्रीम कोर्ट में बड़ी जीत, मिलेगा स्थायी कमीशन
* कवच कितना ही उत्तम हो, युद्ध चलने तक हथियार नहीं डाले जाते' : PM के संबोधन की 5 अहम बातें
* किसानों के प्रदर्शन स्थल पर एक और शख्स की निहंग ने की पिटाई, मुर्गा न देने पर तोड़ दी टांग