PM मोदी गुरुवार को यूपी के नोएडा में इंटरनेशनल एयरपोर्ट की रखेंगे आधारशिला

आबादी के लिहाज से देश के सबसे बड़े राज्‍य यूपी में अगले वर्ष विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और यह जेवर एयरपोर्ट, सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार की एक प्रमुख बुनियादी ढांचा परियोजना है.

PM मोदी गुरुवार को यूपी के नोएडा में इंटरनेशनल एयरपोर्ट की रखेंगे आधारशिला

कृषि कानूनों को वापस लेने के ऐलान के बाद पीएम का पश्चिमी यूपी में यह पहला कार्यक्रम होगा

नई दिल्‍ली :

Uttar Pradesh : पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) गुरुवार को यूपी (UP) के नोएडा ( गौतम बुद्ध नगर जिले ) के जेवर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट (International Airport)की आधारशिला रखेंगे. कृषि कानूनों को वापस लिए जाने के ऐलान के बाद पीएम का पश्चिमी उत्‍तर  प्रदेश में यह पहला सार्वजनिक कार्यक्रम होगा. पीएम मोदी  ने हाल ही में यूपी के बुंदेलखंड में महोबा और झांसी में घोषणा के दिन  ही सभाओं को संबोधित  किया गया. गौरतलब है कि आबादी के लिहाज से देश के सबसे बड़े राज्‍य यूपी में अगले वर्ष विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और यह जेवर एयरपोर्ट, सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार की एक प्रमुख बुनियादी ढांचा परियोजना है.

प्रधानमंत्री मोदी संसद के शीतकालीन सत्र के पहले सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता करेंगे 

इस एयरपोर्ट को सार्वजनिक-निजी भागीदारी (Public-Private partnership या PPP)के तहत  विकसित किया जा रहा है और काम पूरा होने के बाद यह देश का सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा. पीएम की यात्रा के पहले यूपी सरकार ने शु्क्रवार को जेवर दौरे की तैयारियों की समीक्षा की. अधिकारियों के अनुसार, यूपी के स्वास्थ्य मंत्री और गौतम बुद्ध नगर के प्रभारी मंत्री जय प्रताप सिंह ने प्रधानमंत्री के दौरे की तैयारियों की समीक्षा के लिए जेवर के विधायक धीरेंद्र सिंह और जिले के अन्य शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में जिलाधिकारी सुहास एल यतिराज, पुलिस आयुक्त आलोक सिंह, संयुक्त आयुक्त लव कुमार, नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) अरुण वीर सिंह, परियोजना के नोडल अधिकारी शैलेंद्र भाटिया समेत अन्य लोग शामिल हुए.

भारी विरोध के बाद आंध्र प्रदेश सरकार ने 'विवादित' Three-capital Bill वापस लिया


जिला सूचना अधिकारी राकेश सिंह चौहान ने बताया, ‘मंत्री ने सभी संबंधित अधिकारियों को अपनी कार्य योजना को अंतिम रूप देने और यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि कार्यक्रम योजना के अनुसार आयोजित किया जाए. उन्होंने कार्यक्रम स्थल के पास एक हेलीपैड, भूमि पूजन समारोह और जनसभा की तैयारियों की भी समीक्षा की.''

उत्तर प्रदेश को पीएम मोदी की सौगात, महोबा में अर्जुन बांध का लोकार्पण

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com