प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुलायम सिंह यादव को दी जन्मदिन की बधाई, लिखा- 'आपने राजनीति में...

उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को जन्मदिन के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर ढेंरों शुभकामनाएं दीं. इसके साथ ही पीएम मोदी ने उनके स्वस्थ्य व सुदीर्घ जीवन की कामना भी की.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुलायम सिंह यादव को दी जन्मदिन की बधाई, लिखा- 'आपने राजनीति में...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुलायम सिंह यादव को जन्मदिन की बधाई दी.

नई दिल्ली:

उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को जन्मदिन के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर ढेंरों शुभकामनाएं दीं. इसके साथ ही पीएम मोदी ने उनके स्वस्थ्य व सुदीर्घ जीवन की कामना भी की. समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के लिए ट्वीट कर पीएम मोदी ने लिखा, "उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव जी को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं. देश की राजनीति में उन्होंने अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है. मैं उनके स्वस्थ एवं सुदीर्घ जीवन की कामना करता हूं." 

कृषि कानून वापसीः ''काले कानूनों का फायदा नहीं बता पाए प्रधानमंत्री'', कांग्रेस ने कसा तंज

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी कू एप के जरिए मुलायम सिंह यादव को जन्मदिन की बधाई दी. उन्होंने लिखा,"उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री मुलायम सिंह यादव जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. प्रभु श्री राम से आपके उत्तम स्वास्थ्य व सुदीर्घ जीवन की कामना करता हूं."

उधर तेज प्रताप यादव ने मुलायम सिंह के साथ दो तस्वीरों को साझा करते हुए ट्विटर पर लिखा, "समाजवादी पार्टी के संस्थापक, समाजवाद के सच्चे संरक्षक, मेरे अभिभावक आदरणीय नेताजी मा. श्री मुलायम सिंह यादव जी को 82 वें जन्मदिन की हार्दिक बधाई."

बारामती से लोकसभा सांसद सुप्रिया सुले ने भी मुलायम सिंह व अखिलेश के साथ एक तस्वीर साझा करते हुए उन्हें जन्मदिन की बधाई दी. 
 

मुलायम सिंह यादव का जन्म इटावा जिले के सैफई गांव में 222 नवंबर 1939 को हुआ. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत शिक्षक के रूप में की हालांकि उन्होंने 1967 में चुनाव लड़ा और विधानसभा सदस्य चुने गए. वे 1977 में पहली बार उत्तरप्रदेश सरकार में मंत्री बने, उस समय वे जनता पार्टी के सदस्य थे. वर्ष 1989 में पहली बार वे उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री बने और फिर वे 1996 में मैनपुरी लोकसभा सीट से चुनाव जीत कर रक्षा मंत्री बने. इसके बाद 2003 में वे दूसरी बार उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री बने. 1992 में उन्होंने समाजवादी पार्टी की स्थापना की.

पार्टी तय करेगी तो यूपी से चुनाव लड़ूंगा: अखिलेश यादव


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com