वाराणसी मंदिर-मस्जिद मामले में कमेंट को लेकर लखनऊ के प्रोफेसर का ABVP कार्यकर्ताओं ने किया घेराव

सोशल मीडिया पर शेयर किए गए एक वीडियो में छात्रों को कथित तौर पर विवादित नारा, " देश के गद्दारों को, गोली मारो ****को" लगाते हुए देखा जा सकता है.

वाराणसी मंदिर-मस्जिद मामले में कमेंट को लेकर लखनऊ के प्रोफेसर का ABVP कार्यकर्ताओं ने किया घेराव

विजुअल्‍स में स्‍टूडेंट्स को प्रोफेसर रविकांत चंदन के खिलाफ नारेबाजी करते देखा जा सकता है

लखनऊ:

काशी विश्‍वनाथ मंदिर-ज्ञानवापी मस्जिद विवाद मुद्दे पर एक डिबेट में कमेंट को लेकर लखनऊ विश्‍वविद्यालय के हिंदी के एक एसोसिएट प्रोफेसर के साथ मंगलवार को बीजेपी के स्‍टूडेंट विंग अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP)के सदस्‍यों ने दुर्व्‍यवहार किया. डिबेट का आयोजन सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म पर किया गया था. यूनिवर्सिटी के विजुअल्‍स में स्‍टूडेंट्स को प्रोफेसर रविकांत चंदन के खिलाफ नारेबाजी करते और टिप्‍पणी को लेकर उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए देखा जा सकता है. 

सोशल मीडिया पर शेयर किए गए एक वीडियो में छात्रों को कथित तौर पर विवादित नारा, " देश के गद्दारों को, गोली मारो ****को" लगाते हुए देखा जा सकता है. डिबेट के दौरान रविकांत ने आंध्र प्रदेश के स्‍वाधीनता सेनानी और राजनेता पट्टाभि सीतारमैया की बुक "Feathers and Stones" के हवाले से एक कहानी का जिक्र करते हुए बताया था कि मुगल शासक औरंगजेब द्वारा वााराणसी के काशी विश्‍वनाथ मंदिर को क्‍यों ध्‍वस्‍त किया गया था.   

लखनऊ यूनिवर्सिटी पर प्रदर्शन के दौरान एबीवीपी के एक छात्र नेता ने कहा, "उनकी ( रविकांत) की वामपंथी मानसिकता है और यह एक बीमारी है. उन्‍होंने अपनी पोस्‍ट का इस्‍तेमाल हिंदू परंपराओं पर कमेंट के लिए गया. उन्‍होंने कल काशी विश्‍वनाथ मंदिर के बारे में कमेंट किया. यह कैसी मानसिकता है जो समाज को विभाजित करने की कोशिश कर रही है." एक अन्‍य एबीवीपी नेता प्रणव कांत सिंह ने कहा कि हम चाहते हैं कि प्रोफेसर को हटाया जाए.लखनऊ पुलिस और विवि प्रशासन ने दखल देते हुए प्रदर्शनकारियों और प्रोफेसर को अलग-अलग किया. बाद में अधिकारियों ने प्रोफेसर और एबीवीपी की स्‍टूडेंट्स से बात भी की.

9qvtjt2g

उधर, रवि कांत ने एक वीडियो बयान में आरोप लगाया कि उनकी आवाज को इसलिए दबाया जा रहा क्‍योंकि वे दलित हैं. उन्‍होंने कहा, 'मैंने पुस्‍तक से एक स्‍टोरी का हवाला देते हुए बयान दिया था कि कैसे वाराणसी में मस्जिद का निर्माण हुआ. उस बयान और बुक के संदर्भ को एडिट किया गया और एक क्लिप शेयर करते हुए इस तरह दिखाया गया कि मैं हिंदू भावनाओं को आहत कर रहा हूं. मेरा ऐसा कोई इरादा नहीं था.'

- ये भी पढ़ें -

* "अगर बालासाहेब होते, तो..." : महाराष्ट्र के CM उद्धव ठाकरे पर बरसे नवनीत और रवि राणा
* "उनमें अहंकार नहीं..." : नवजोत सिद्धू ने की पंजाब के CM भगवंत मान की तारीफ
* मध्य प्रदेश : खच्चर ढो रहे हैं पानी, जानें गहराता 'पेयजल संकट' कैसे बन रहा विवाह में रोड़ा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मंगोलपुरी में MCD ने हटाए अतिक्रमण, पुलिस ने स्‍थानीय लोगों को गेट के अंदर किया बंद