विज्ञापन

जन्माष्टमी 2024 : CM योगी ने श्रीकृष्ण जन्मोत्सव पर ब्रजवासियों को दी 1,037 करोड़ की सौगात

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) सोमवार सुबह श्रीकृष्ण जन्मस्थान में दर्शन-पूजन करेंगे. जन्‍माष्‍टमी (Janmashtami) के मौके पर मथुरा में सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

जन्माष्टमी 2024 : CM योगी ने श्रीकृष्ण जन्मोत्सव पर ब्रजवासियों को दी 1,037 करोड़ की सौगात
मथुरा:

मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने ब्रजवासियों को बड़ी सौगात दी है. मुख्‍यमंत्री ने रविवार को मथुरा में 1,037 करोड़ रुपये की 178 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. साथ ही सीएम योगी ने ब्रजवासियों को रोप-वे की सौगात दी. सीएम योगी सोमवार को जन्‍माष्‍टमी (Janmashtami 2024) के अवसर पर मथुरा में ही रहेंगे. इस मौके पर मथुरा में सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम किए गए हैं. 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 15.89 करोड़ रुपये की लागत से मथुरा-वृंदावन विकास प्राधिकरण के अधीन पीपीपी मॉडल पर रोपवे प्रोजेक्ट की शुरुआत की. इससे ब्रह्मांचल पर्वत पर विराजमान लाडली किशोरी राधा रानी के लिए भक्तों को अब 251 सीढ़ियां चढ़नी नहीं पड़ेंगी. अब रोप-वे से राधा रानी के मंदिर तक पहुंचने में श्रद्धालुओं को आसानी होगी.

यहां पर पर्यटकों के लिए शौचालय, कैंटीन आदि मूलभूत सुविधाओं की व्यवस्था की गई है. 210 मीटर लंबे इस रोपवे में 12 ट्रॉली संचालित होंगी. सभी ट्रॉली में 6 लोगों के एक साथ बैठने की क्षमता होगी . अब भक्त सिर्फ कुछ ही मिनट में ब्रह्मांचल पर्वत पर विराजमान श्रीजी के मंदिर पहुंच सकेंगे.

श्रीकृष्ण जन्मस्थान में करेंगे दर्शन-पूजन

रोप-वे में प्रति यात्री आने-जाने के लिए 100 रुपये खर्च करने होंगे, जबकि सिर्फ एक तरफ रोप-वे के इस्तेमाल पर 60 रुपए देने होंगे. वहीं 5 साल से ज्यादा आयु के बच्चे के लिए भी टिकट खरीदना अनिवार्य होगा.

बता दें कि जन्माष्टमी के अवसर पर सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मथुरा में ही रहेंगे. वो कल सुबह श्रीकृष्ण जन्मस्थान में दर्शन-पूजन करेंगे. इसके बाद वो श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की शुभकामनाएं देंगे. इसके बाद मथुरा से रवाना हो जाएंगे.

मथुरा में सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम 

श्रीकृष्ण जन्मोत्सव को देखते हुए मथुरा में सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर भारी सुरक्षा बल की ड्यूटी लगाई गई है. एटीएस की स्पेशल टीम की भी तैनाती की गई है. पुलिसकर्मी चप्पे-चप्पे पर निगाह बनाए हुए हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सुलभ शौचालय में मिला चार दिन का नवजात, पुलिस ने आनन फानन में अस्पताल में कराया भर्ती
जन्माष्टमी 2024 : CM योगी ने श्रीकृष्ण जन्मोत्सव पर ब्रजवासियों को दी 1,037 करोड़ की सौगात
BSP के पूर्व विधायक असलम चौधरी को दो करोड़ की रंगदारी मांगने के आरोप में किया गया गिरफ्तार
Next Article
BSP के पूर्व विधायक असलम चौधरी को दो करोड़ की रंगदारी मांगने के आरोप में किया गया गिरफ्तार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com