उत्तर प्रदेश : फल-सब्जी चोरी के आरोप में युवक को बेरहमी से पीटा, निर्वस्त्र कराई परेड

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर में भीड़ ने एक युवक के साथ ऐसा सलूक किया, जिसके जख्मों के निशान अब शायद ही कभी उसकी यादों से मिट पाएं.

उत्तर प्रदेश : फल-सब्जी चोरी के आरोप में युवक को बेरहमी से पीटा, निर्वस्त्र कराई परेड

पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • कानपुर की चकरपुर मंडी की घटना
  • भीड़ ने युवक को बेरहमी से पीटा
  • युवक को निर्वस्त्र कर मंडी में घुमाया
कानपुर:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर में भीड़ ने एक युवक के साथ ऐसा सलूक किया, जिसके जख्मों के निशान अब शायद ही कभी उसकी यादों से मिट पाएं. युवक पर फल-सब्जी की चोरी का आरोप लगा. मंडी में मौजूद समाज के ठेकेदारों ने उसे पुलिस के हवाले करने के बजाय खुद ही सजा सुनाने का फैसला किया. फिर क्या था, वे बेरहमी से उसे पीटने लगे. बात अगर पिटाई पर खत्म हो जाती तो भी गनीमत रहती लेकिन यह तो शुरूआत थी. भीड़ ने युवक के कपड़े फाड़ दिए, उसे निर्वस्त्र किया और हाथ बांधकर उसे पूरी मंडी में घुमाया. पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है. पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है.

इंसानियत के साथ हैवानियत का यह झकझोर देने वाला मामला कानपुर की चकरपुर मंडी का है. घटना का वीडियो रविवार शाम को वायरल हुआ तो पुलिस फौरन हरकत में आई और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही. वीडियो में पिट रहा युवक कौन है, अभी इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

मंडी से गेहूं बटोर रहे बच्चे को पेड़ से बांधकर पीटने का वीडियो वायरल, तीन गिरफ्तार

वायरल हो रहे कई वीडियो में युवक के साथ बेरहमी से मारपीट की जा रही है, गाली-गलौज की जा रही है, वह भीड़ से रहम की गुहार लगा रहा है लेकिन भीड़ तो मानो सड़क पर ही इंसाफ करने का मन बनाए बैठी है. कई लोग वीडियो में युवक को न पीटने की बात भी कह रहे हैं लेकिन उनकी गुहार भी बेअसर दिख रही है.


एसीपी सुशील कुमार दुबे ने इस घटना के बारे में कहा, 'सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ. वीडियो की जांच की तो पता चला कि ये वीडियो सब्जी मंडी, थाना सचेंडी का है. ये वीडियो पुराना है. वीडियो में कुछ लोग एक व्यक्ति के साथ मारपीट कर रहे हैं. स्थानीय लोगों से पूछताछ के बावजूद पीड़ित व्यक्ति के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है. पुलिस द्वारा इस वीडियो का स्वयं संज्ञान लेते हुए चौकी प्रभारी मंडी थाना सचेंडी की तरफ से अभियोग पंजीकृत किया गया है. वीडियो में मारपीट करने वाले व्यक्तियों की पहचान की जा रही है. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित कर वैधानिक कार्यवाही की जा रही है.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: फरीदाबाद : खोरी गांव से पुलिस पिटाई की बर्बर तस्वीर