बाबा रामदेव की राह चले Shaadi.com वाले अनुपम मित्तल और lenskart वाले पीयूष बंसल

इन दिनों आईवियर कंपनी लेंसकार्ट(Lenskart)  के सीईओ पीयूष बंसल (Piyush Bansal) और देश के सबसे बड़े matrimonial वेबसाइट Shaadi.com के फाउंडर अनुपम मित्तल (Anupam Mittal) सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं.

बाबा रामदेव की राह चले Shaadi.com वाले अनुपम मित्तल और lenskart वाले पीयूष बंसल

Lenskart CEO पीयूष बंसल (Piyush Bansal) अपने ब्रांड के नए ऐड में खुद ही फीचर हुए हैं.

नई दिल्ली:

Shark Tank India 2: शार्क टैंक इंडिया का दूसरा सीजन जब शुरू हुआ है तब से लोगों के बीच इसको लेकर क्रेज बना हुआ है. इस शो में एक से बढ़कर एक एंटरप्रेन्योर्स (Entrepreneurs) आते हैं और अपने बिजनेस आइडिया (Business Idea) को बताकर फंडिग हासिल करने की कोशिश करते हैं. शार्क टैंक शो के जज (Shark Tank India Judges) को जिन  एंटरप्रेन्योर का वबिजनेस मॉडल पसंद आता है, वह उसमें निवेश करते हैं. शार्क टैंक इंडिया रिएलिटी शो उन एंटरप्रेन्योर को प्लेटफॉर्म देता है जो अपना खुद का  बिजनेस शुरू करना चाहते हैं. इस शो की तरह ही शो के जज भी काफी सुर्खियों में रहते हैं. इन दिनों शो के जज और आईवियर कंपनी लेंसकार्ट(Lenskart)  के सीईओ पीयूष बंसल (Piyush Bansal) के साथ-साथ देश की सबसे बड़े matrimonial वेबसाइट Shaadi.com के फाउंडर अनुपम मित्तल (Anupam Mittal) सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं. ये दोनों ही दिग्गज महंगे ब्रांड एंबेसडर के बदले खुद अपने ब्रांड के नए ऐड में नजर आए हैं.  

Shaadi.com ने कंपनी के फाउंडर अनुपम मित्तल (Anupam Mittal) को फीचर करते हुए अपना नया ऐड कैंपेन जारी किया है. इस ऐड के वीडियो में मित्तल सुपरहीरो बने नजर आए हैं. इस नए ऐड कैंपेन शादी लाइव के जरिये कंपनी जोड़ी बनाने की पारंपरिक तरीकों में एक बदलाव लाने जा रही है. इस बदलाव को बेहतर तरीके से आगे बढ़ाने के लिए कंपनी ने अपने फाउंडर को ऐड में फीचर किया है.

अनुपम मित्तल ने खुद इस नए ऐड का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है. कंपनी के इस नए ऐड वीडियो में अनुपम मित्तल सुपरहीरो बनकर आते हैं और कहते हैं कि अब शादी लाइव के जरिये मैच-मेकिंग का एक नया रिवॉल्यूशन आएगा. जिसेमें 1 घंटे में 10 लोगों से मुलाकात हो सकती है. यहऑनलाइन मीटिंग के जरिये की जा सकती 

वहीं. अगर बात लेंसकार्ट के सीईओ (Lenskart CEO) पीयूष बंसल (Piyush Bansal) की करें तो वह भी अपने ब्रांड के नए ऐड में किसी बड़े सेलिब्रिटी की जगह खुद ही फीचर होते नजर आए हैं. लेंसकार्ट के नए ऐड में वह फिल्म डायरेक्टर करण जौहरके साथ नजर आए हैं. 

इस तरह इन दिग्गजों ने यह साबित कर दिया है कि कंपनी को आगे ले जाने या फिर अपने ब्रांड को प्रमोट करने के लिए सिर्फ बड़े और महंगे सेलिब्रिटी को ही अपने ऐड में फीचर करना या कंपनी का चेहरा बनाना जरूरी नहीं है. वैसे देखा जाए तो ये दोनों ही अपने आप में किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं है. ये भारत के उभरते स्टार्टअप इकोसिस्टम का स्टार चेहरे होने के साथ ही शार्क टैंस शो के बाद घर-घर में मशहूर हैं. यही वजह है कि इनकी कंपनी और मार्केटिंग टीम अपने फाउंडर्स की पॉपुवैरिटी का पूरा फायदा उठा रही है.

हालांकि इससे पहले भी कई कंपनी के फाउंडर अपने ही ब्रांड को प्रमोट करते नजर आए हैं, जिसमें एमडीएच मसाला के सीईओ धर्मपाल सिंह गुलाटी से लेकरपतंजलि के फाउंडर योगगुरू बाबा रामदेव, शुगर कॉस्मेटिक की फाउंडर विनिता सिंह, रिलायंस इंडस्ट्रीज के चैयरमैन मकेश अंबानी आदि का नाम भी शामिल है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com