Kotak Mahindra Bank आरबीआई की चिंताओं को दूर करने के लिए सक्रियता से काम कर रहा: सीईओ

RBI Action On Kotak Mahindra Bank: आरबीआई की कार्रवाई के तुरंत बाद बैंक ने बुधवार को कहा था कि उसने अपने आईटी सिस्टम को मजबूत करने के लिए नई टेक्नोलॉजी को अपनाने के लिए उपाय किए हैं

Kotak Mahindra Bank आरबीआई की चिंताओं को दूर करने के लिए सक्रियता से काम कर रहा: सीईओ

,RBI Curbs On Kotak Mahindra Bank: कोटक महिंद्रा बैंक द्वारा अपने ऑनलाइन और मोबाइल बैंकिंग चैनलों के माध्यम से किसी भी नए ग्राहक को जोड़ने और नए क्रेडिट कार्ड जारी करने पर रोक लगी है.

नई दिल्ली:

कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) के मुख्य कार्यपालक अधिकारी और प्रबंध निदेशक अशोक वासवानी ने कहा कि बैंक भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank of India) की चिंताओं को दूर करने के लिए ‘सक्रियता से काम' कर रहा है.आरबीआई की कार्रवाई के एक दिन बाद उन्होंने यह बात कही. उन्होंने कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Bank RBI) के सोशल मीडिया हैंडल पर लिखा है कि बैंक किसी भी मुद्दे को हल करने के लिए आरबीआई के साथ लगातार संपर्क में है.

आरबीआई ने बुधवार को कोटक महिंद्रा बैंक (RBI Action On Kotak Mahindra Bank) को अपने ऑनलाइन और मोबाइल बैंकिंग चैनलों के माध्यम से किसी भी नए ग्राहक को जोड़ने और नए क्रेडिट कार्ड (Apply Credit Cards Online) जारी करने से भी रोक दिया.आईटी मानदंडों का बार-बार अनुपालन न करने और कोटक महिंद्रा बैंक के आईटी जोखिम प्रबंधन में ‘गंभीर कमियों' का पता चलने के बाद यह कार्रवाई की गई.

इसको लेकर ग्राहकों को संबोधित संदेश में वासवानी ने कहा कि उन्होंने नए क्रेडिट कार्ड जारी करने को ‘अस्थायी रूप से रोक दिया है.' इसका संचालन सभी मौजूदा ग्राहकों के लिए निर्बाध रूप से जारी रहेगा.वासवानी ने इसी साल जनवरी में पदभार संभाला था.

उन्होंने कहा, “हम उठाई गई चिंताओं को दूर करने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं और किसी भी मुद्दे को तुरंत हल करने के लिए नियामक के साथ लगातार संपर्क में हैं.”
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आरबीआई की कार्रवाई के तुरंत बाद बैंक ने बुधवार को कहा था कि उसने अपने आईटी सिस्टम को मजबूत करने के लिए नई टेक्नोलॉजी को अपनाने के लिए उपाय किए हैं और शेष मुद्दों को जल्द से जल्द हल करने के लिए नियामक के साथ काम करना जारी रखेगा.