विज्ञापन
Story ProgressBack

Kotak Mahindra Bank आरबीआई की चिंताओं को दूर करने के लिए सक्रियता से काम कर रहा: सीईओ

RBI Action On Kotak Mahindra Bank: आरबीआई की कार्रवाई के तुरंत बाद बैंक ने बुधवार को कहा था कि उसने अपने आईटी सिस्टम को मजबूत करने के लिए नई टेक्नोलॉजी को अपनाने के लिए उपाय किए हैं

Read Time: 2 mins
Kotak Mahindra Bank आरबीआई की चिंताओं को दूर करने के लिए सक्रियता से काम कर रहा: सीईओ
,RBI Curbs On Kotak Mahindra Bank: कोटक महिंद्रा बैंक द्वारा अपने ऑनलाइन और मोबाइल बैंकिंग चैनलों के माध्यम से किसी भी नए ग्राहक को जोड़ने और नए क्रेडिट कार्ड जारी करने पर रोक लगी है.
नई दिल्ली:

कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) के मुख्य कार्यपालक अधिकारी और प्रबंध निदेशक अशोक वासवानी ने कहा कि बैंक भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank of India) की चिंताओं को दूर करने के लिए ‘सक्रियता से काम' कर रहा है.आरबीआई की कार्रवाई के एक दिन बाद उन्होंने यह बात कही. उन्होंने कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Bank RBI) के सोशल मीडिया हैंडल पर लिखा है कि बैंक किसी भी मुद्दे को हल करने के लिए आरबीआई के साथ लगातार संपर्क में है.

आरबीआई ने बुधवार को कोटक महिंद्रा बैंक (RBI Action On Kotak Mahindra Bank) को अपने ऑनलाइन और मोबाइल बैंकिंग चैनलों के माध्यम से किसी भी नए ग्राहक को जोड़ने और नए क्रेडिट कार्ड (Apply Credit Cards Online) जारी करने से भी रोक दिया.आईटी मानदंडों का बार-बार अनुपालन न करने और कोटक महिंद्रा बैंक के आईटी जोखिम प्रबंधन में ‘गंभीर कमियों' का पता चलने के बाद यह कार्रवाई की गई.

इसको लेकर ग्राहकों को संबोधित संदेश में वासवानी ने कहा कि उन्होंने नए क्रेडिट कार्ड जारी करने को ‘अस्थायी रूप से रोक दिया है.' इसका संचालन सभी मौजूदा ग्राहकों के लिए निर्बाध रूप से जारी रहेगा.वासवानी ने इसी साल जनवरी में पदभार संभाला था.

उन्होंने कहा, “हम उठाई गई चिंताओं को दूर करने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं और किसी भी मुद्दे को तुरंत हल करने के लिए नियामक के साथ लगातार संपर्क में हैं.”

आरबीआई की कार्रवाई के तुरंत बाद बैंक ने बुधवार को कहा था कि उसने अपने आईटी सिस्टम को मजबूत करने के लिए नई टेक्नोलॉजी को अपनाने के लिए उपाय किए हैं और शेष मुद्दों को जल्द से जल्द हल करने के लिए नियामक के साथ काम करना जारी रखेगा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Petrol Diesel Price: आज देश भर में पेट्रोल-डीजल महंगा हुआ या सस्ता? जानें आपके शहर में क्या है रेट
Kotak Mahindra Bank आरबीआई की चिंताओं को दूर करने के लिए सक्रियता से काम कर रहा: सीईओ
Gold Price Today: सोना-चांदी हुआ महंगा, जानें सोने की कीमतों में कब आने वाली है भारी गिरावट
Next Article
Gold Price Today: सोना-चांदी हुआ महंगा, जानें सोने की कीमतों में कब आने वाली है भारी गिरावट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;