Indian Railway ने इन ट्रेनों के बदले रूट्स और टाइम टेबल, अब अलग-अलग चलेंगी ये स्पेशल ट्रेनें 

Indian Railway, IRCTC : ठंड के मौसम में संभावित कोहरे के मद्देनजर संरक्षित रेल परिचालन को सुनिश्चित करने के लिए रेलवे ने 1 अक्टूबर, 2021 से 28 फरवरी, 2022 तक पटना-कोटा-पटना स्पेशल ट्रेन का परिवर्तित मार्ग से परिचालन करने का फैसला किया है. इसके अलावा 13 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों के परिचालन के दिनों में कमी की गई है. रेलवे ने पटना-बरकाकाना-पटना स्पेशल ट्रेन की समय-सारणी में भी बदलाव किया है.

Indian Railway ने इन ट्रेनों के बदले रूट्स और टाइम टेबल, अब अलग-अलग चलेंगी ये स्पेशल ट्रेनें 

Indian Railway ने 13 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों के परिचालन के दिनों में कमी की है. (फाइल फोटो)

Indian Railway के पूर्व मध्य रेल जोन ने 15 अक्टूबर से गाड़ी संख्या 03225/03226 जयनगर-राजेंद्रनगर स्पेशल ट्रेन और गाड़ी संख्या 03227/03228 सहरसा-राजेंद्रनगर स्पेशल ट्रेनों को दो अलग-अलग गाड़ियों के रूप में चलाने का फैसला किया है. पहले सहरसा से आनेवाली इंटरसिटी ट्रेन को बरौनी में जयपुर से आनेवाली ट्रेन में जोड़कर चलाया जाता था. वापसी में भी ऐसा ही होता था लेकिन अब दोनों ट्रेनें पटना के राजेंद्र नगर तक जाएंगी.

गाड़ी संख्या 03228 राजेंद्रनगर-सहरसा स्पेशल ट्रेन अब 15 अक्टूबर से अगले आदेश तक (रविवार को छोड़कर) राजेंद्र नगर से सुबह 7.15 बजे खुलेगी. रास्ते में यह फतुहा, बख्तियारपुर, बाढ़, मोकामा, बरौनी होते हुए खगड़िया. मनासी, बदलाघाट. कोपरिया, सिमरी बख्तियारपर में रुकेगी. यह ट्रेन दोपहर डेढ़ बजे सहरसा पहुंचेगी. वापसी में यही ट्रेन इन्हीं स्टेशनों पर ठहरते हुए गाड़ी संख्या 03228 सहरसा-राजेंद्रनगर स्पेशल के रूप में चलेगी. 

गाड़ी संख्या 03653/03654 दानापुर-जयनगर स्पेशल ट्रेन:
जयनगर-राजेंद्रनगर स्पेशल ट्रेन अब मुजफ्फरपुर, हाजीपुर के रास्ते चला करेगी. 15 अक्टूबर से ये गाड़ी दानापुर से सुबह 6.50 में खुलेगी जो पाटलीपुत्र, सोनपुर, हाजीपुर, भगवानपुर. ढोली, खुदीरामबोस पुसा, समस्तीपुर, रामभद्रपुर, हायाघाट, लहेरियासराय, दरभंगा, सीकरी, मधुबनी, राजनगर और खजौली होते हुए दोपहर 2.45 बजे जयनगर पहुंचेगी. वापसी के रूट में यह ट्रेन जयनगर से सुबह 10.50 में खुलेगी जो शाम सात बजे दानापुर पहुंचेगी.

इन ट्रेनों में लगने जा रहे हैं एसी-3 टायर इकोनॉमी कोच, थर्ड एसी से सस्ता होगा टिकट, कई और भी हैं खासियत


ट्रेन के टाइम टेबल में भी बदलाव:
इनके अलावा रेलवे ने अब दानापुर-उधना स्पेशल ट्रेन को सुपर फास्ट बनाकर चलाने का फैसला किया है. रेलवे ने जयनगर एवं धनबाद से मुंबई तथा दरभंगा  एवं पुणे के मध्य चलायी जा रही स्पेशल ट्रेन की समय-सारणी में भी 01.10.2021 से आंशिक बदलाव किया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ठंड के मौसम में संभावित कोहरे के मद्देनजर संरक्षित रेल परिचालन को सुनिश्चित करने के लिए रेलवे ने 1 अक्टूबर, 2021 से 28 फरवरी, 2022 तक पटना-कोटा-पटना स्पेशल ट्रेन का परिवर्तित मार्ग से परिचालन करने का फैसला किया है. इसके अलावा 13 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों के परिचालन के दिनों में कमी की गई है. रेलवे ने पटना-बरकाकाना-पटना स्पेशल ट्रेन की समय-सारणी में भी बदलाव किया है.