iPhone 14 series Launch: नई आईफोन सीरीज के प्राइस और डिजाइन पर लग रहीं अटकलें; ये हो सकती है लॉन्च डेट

iPhone 14 Series: रिपोर्ट्स हैं कि एपल 7 सितंबर को एक लॉन्चिंग इवेंट में नए iPhone 14 सीरीज के स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है. अटकलें हैं कि इस सीरीज के तहत iPhone 14, iPhone 14 Max, iPhone 14 Pro, और iPhone 14 Pro Max मॉडल के आईफोन रिलीज किए जाएंगे.

iPhone 14 series Launch: नई आईफोन सीरीज के प्राइस और डिजाइन पर लग रहीं अटकलें; ये हो सकती है लॉन्च डेट

iPhone 14 Series के सितंबर में लॉन्च होने की उम्मीद है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

 Apple के स्मार्टफोन iPhone 14 सीरीज को लेकर खूब चर्चाएं हो रही हैं. इसकी लॉन्चिंग और सीरीज के स्मार्टफोन्स के स्पेसिफिकेशन को लेकर अटकलें लग रही हैं. रिपोर्ट्स हैं कि एपल 7 सितंबर को एक लॉन्चिंग इवेंट में नए iPhone 14 सीरीज के स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है. अटकलें हैं कि इस सीरीज के तहत iPhone 14, iPhone 14 Max, iPhone 14 Pro, और iPhone 14 Pro Max मॉडल के आईफोन रिलीज किए जाएंगे. अभी तक इस सीरीज को लेकर कंपनी की ओर से कोई जानकारी साझा नहीं की गई है, लेकिन बाजार में इसके स्पेसिफिकेशन, डिजाइन और प्राइसिंग वगैरह को लेकर कई तरह की खबरें चल रही हैं, तो एक बार नजर डालते हैं कि एपल के ग्राहकों को नए iPhone 14 सीरीज में क्या-क्या मिल सकता है-

iPhone 14 series की लॉन्च डेट पर क्या हैं अटकलें

हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, एपल iPhone 14 लाइनअप को 7 सितंबर, 2022 को लॉन्च करेगा. कंपनी इसके लिए फिजिकल इवेंट रखने के बजाय इसकी ऑनलाइन स्ट्रीमिंग कर सकती है.

क्या हो सकती iPhone 14 series की कीमतें

अनुमान लगाया जा रहा है कि iPhone 14 की प्राइसिंग 799 डॉलर यानी लगभग 64,000 से शुरू हो सकती है. iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max की कीमत की बात करें तो जो पिछले साल iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max का जो प्राइस था, उसमें 100 डॉलर या लगभग 8,000 रुपये की बढ़ोतरी हो सकती है. वहीं, अनुमान है कि iPhone 14 Max की कीमत रेगुलर iPhone 14 और iPhone 14 Pro के बीच में कुछ हो सकती है.

iPhone 14 सीरीज स्पेसिफिकेशन और फीचर्स को लेकर क्या हैं चर्चाएं

अटकलें हैं कि iPhone 14 Pro और iPhone Pro Max में एपल का नया A16 बायोनिक चिप होगा, जो कहा जा रहा है कि TSMC के मौजूदा 5nm प्रोसेस तकनीक पर आधारित है. रेगुलर iPhone 14 और iPhone 14 Max में iPhone 13 सीरीज की तरह Apple A15 बायोनिक चिप हो सकता है. हालांकि, ऐसा कहा जा रहा है कि उनका परफॉर्मेंस बेहतर हो सकता है. 

मेमोरी की बात करें तो रिपोर्ट है कि iPhone 14 Pro और iPhone Pro Max में 6GB का LPDDR5 RAM होगा. प्रो मॉडल्स में 2TB स्टोरेज भी देखा जा सकता है. वहीं iPhone 14 और iPhone 14 Max में 6GB का LPDDR4X RAM हो सकता है. 

इस नई सीरीज में अपग्रेडेड फ्रंट कैमरा और ऑटोफोकस हो सकता है. कुछ मॉडल्स में 48 एमपी का वाइड-एंगल सेंसर भी हो सकता है. iPhone 14 में 6.1 इंच का स्क्रीन और 14 Max में 6.7 इंच का डिस्प्ले हो सकता है. 

अगर कलर वेरिएंट की बात करें तो एक हालिया रिपोर्ट में बताया गया था कि iPhone 14 ब्लैक, ब्लू, ग्रीन, पर्पल रेड और व्हाइट कलर में आ सकता है. iPhone 14 Pro गोल्ड, ग्रेफाइट, ग्रीन, पर्पल और सिल्वर कलर में हो सकता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसमें 30W का चार्जिंग सपोर्ट हो सकता है. इसमें बैटरी कैपेसिटी बढ़ाए जाने की भी उम्मीद है.