WTA RANKING: सेरेना की रैंकिंग में एक पायदान की उछाल, नडाल का जलवा बरकरार

WTA RANKING: सेरेना की रैंकिंग में एक  पायदान की उछाल, नडाल का जलवा बरकरार

WTA Ranking: सेरेना विलियम्स के भविष्य में और भी ऊपर जाने की पूरी उम्मीद है

खास बातें

  • रोमानिया की सिमोना हालेप शीर्ष पर बरकरार
  • ATP Ranking में रोजर फेडरर दूसरे नंबर पर कायम
  • WTA Ranking में शीर्ष 10 में कोई बदलाव नहीं
लंदन:

बेटी के जन्म के काफी समय बाद टेनिस कोर्ट पर वापसी करने वाली अमेरिका की दिग्गज महिला टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने महिला टेनिस संघ रैंकिंग (WTA Ranking) में एक पायदान की तरक्की हुई है. वहीं, शीर्ष दस खिलाड़ियों की रैंकिंग में कोई भी बदलाव नहीं हुआ है. ताजा रैंकिंग से साफ है कि सेरेना  विलिम्यस आने वाले दिनों में रैंकिंग में अपना दबदबा और भी ज्यादा कायम करने जा रही हैं.  वहीं एटीपी रैंकिंग (ATP ranking) में राफेल नडाल का दबदबा कायम है और वह नंबर एक पायदान पर बरकरार हैं.

WTA Ranking की बात करें, तो रोमानिया की सिमोना हालेप दूसरे स्थान पर काबिज डेनमार्क की कैरोलीना वोज्नियाकी से एक स्थान आगे शीर्ष पर बरकार हैं, तो अमरीका की स्लोआने स्टीफंस तीसरे, जर्मनी की एंजेलीक केर्बर चौथे और यूक्रेन की एलिना स्वितोलीना पांचवें स्थान पर हैं.  चीन की खिलाड़ी कियांग वांग ने जियांशी इंटरनेशनल महिला टेनिस ओपन जीतकर 25 स्थानों की लंबी छलांग लगाते हुए 53वां स्थान हासिल कर लिया है. 


यह भी पढ़ें: फ्रेंच ओपन: ब्‍लैक कैट सूट पहनकर खेलीं सेरेना विलियम्‍स, इस कारण यह सूट पहनने को हुईं मजबूर...


WTA Ranking में ही छठे स्थान पर फ्रांस की कैरोलिना गार्सिया, स्पेन की मुगुरुजा सातवें, चेक गणराज्य की पेट्रा क्वितोवा आठवें, उनकी हमवतन कैरोलीना प्लिस्कोवा नौवें और जर्मनी की जूलिया जॉर्जेस 10वें स्थान पर हैं. वहीं, स्पेन के स्टार खिलाड़ी राफेल नडाल पेशेवर टेनिस संघ (एटीपी) रैकिंग (ATP Ranking) में शीर्ष पर बरकरार है, तो स्विट्जरलैंड के दिग्गज रोजर फेडरर दूसरे स्थान पर बने हुए हैं.

जर्मनी के शीर्ष स्तरीय खिलाड़ी एलेक्जेंडर ज्वेरेव तीसरे, अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोटरो चौथे और दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन पांचवें स्थान पर हैं. बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव छठे, क्रोएशिया के मारिन सिलिक सातवें, आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम आठवें, अमेरिका के जॉन इसनेर नौवें और सर्बिया के नोवाक जोकोविक 10वें स्थान पर हैं.  इटली के माटेओ बेरेटनी ने 30 स्थानों की छलांग लगाते हुए 54वां स्थान हासिल किया है, वहीं स्पेन के रॉबर्ट बटिस्टा 16वें स्थान पर पहुंच गए हैं.  

VIDEO: पिछले साल सेरना ने अपना 23वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीता था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बहरहाल, सेरेना विलिम्यस के चाहने वाले इस बात से खुश हो सकते हैं उनकी स्टार खिलाड़ी धीरे-धीरे आगे बढ़ रही है. और वह दिन दूर नहीं, जब एक बार फिर से नंबर एक का ताज सेरेना विलियम्स के सिर पर होगा.