नरसिंह डोपिंग प्रकरण में जल्द ही औपचारिक जांच शुरू कर सकती है सीबीआई

नरसिंह डोपिंग प्रकरण में जल्द ही औपचारिक जांच शुरू कर सकती है सीबीआई

नरसिंह यादव (फाइल फोटो)

खास बातें

  • सीबीआई ने पीमओ ऑफिस से मिले दस्तावेज और शिकायत की पड़ताल शुरू की
  • सीबीआई भारतीय कुश्ती महासंघ की शिकायत की जांच करेगी
  • खेल पंचाट ने पिछले महीने यादव पर लगाया था चार साल का प्रतिबंध
नई दिल्ली:

सीबीआई पहलवान नरसिंह यादव के कथित डोपिंग प्रकरण में औपचारिक जांच शुरू करने के लिये तैयार है, साथ ही उसने सोमवार को दावा किया कि उसने इस संबंध में प्रधानमंत्री कार्यालय से मिले दस्तावेज और शिकायत की पड़ताल करना शुरू कर दिया है.

सीबीआई सूत्रों ने कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री कार्यालय के कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग के जरिये एक निर्देश मिला है और जल्द ही इस मामले की जांच शुरू कर देंगे.सूत्रों ने कहा कि वे भारतीय कुश्ती महासंघ द्वारा दायर सौंपी गई शिकायत के दस्तावेज की जांच कर रहे हैं और जल्द ही प्रारंभिक जांच या प्राथमिकी के रूप में एक औपचारिक जांच शुरू की जाएगी.

रियो ओलिंपिक के दौरान खेल पंचाट ने पिछले महीने यादव पर चार साल का प्रतिबंध लगा दिया था जिससे वह खेलों में भाग नहीं ले पाए थे. इसके बाद डब्ल्यूएफआई ने इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की.

यह पहलवान रियो ओलिंपिक खेलों के शुरू होने से 20 दिन पहले प्रतिबंधित पदार्थ का पॉजीटिव पाया गया था. यादव ने अपने खिलाफ साजिश का आरोप लगाते हुए कहा था कि सोनीपत में साई होस्टल में उसके खाने और ड्रिंक्स में यह प्रतिबंधित पदार्थ मिलाया गया था, हालांकि वह अपने आरोपों की पुष्टि के लिये कोई भी ठोस सबूत मुहैया नहीं करा सके थे.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com