विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 05, 2022

राजस्थान में मूर्ति विसर्जन के दौरान छह लोगों की मौत

अजमेर जिले के नसीराबाद सदर थाना क्षेत्र में बुधवार को देवी दुर्गा की मूर्ति के विसर्जन के दौरान बारिश के पानी से भरी खाई में डूबने से छह लोगों की मौत हो गई.

राजस्थान में मूर्ति विसर्जन के दौरान छह लोगों की मौत
जयपुर:

राजस्थान के अजमेर जिले के नसीराबाद सदर थाना क्षेत्र में बुधवार को देवी दुर्गा की मूर्ति के विसर्जन के दौरान बारिश के पानी से भरी खाई में डूबने से छह लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने यह जानकारी दी है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना नसीराबाद सदर थाना क्षेत्र के नांदला गांव की है जहां युवक मूर्ति विसर्जित करने गए थे.

अजमेर पुलिस अधीक्षक चुना राम जाट ने बताया कि स्थानीय लोग अलग-अलग मौकों पर मूर्तियों का विसर्जन करते रहते हैं, लेकिन इस बार पीड़ित युवक गहरे पानी में चले गए क्योंकि उन्हें गहराई का अंदाजा नहीं था. उन्होंने बताया कि शुरुआत में पांच शव बरामद हुए. बाद में पता चला कि एक और व्यक्ति लापता है, जिसके बाद बचाव अभियान शुरू किया गया और शाम को एक और शव बरामद किया गया. 

थानाधिकारी हेमराज ने बताया कि पीड़ित युवकों को लगा कि खाई गहरी नहीं है और वो गहराई में चले गए. उन्होंने बताया कि 'लेकिन खाई गहरी थी और वे सभी डूब गए'' घटना की सूचना मिलते ही अजमेर कलेक्टर अंशदीप, पुलिस अधीक्षक चुनाराम जाट समेत अन्य जिला प्रशासन व पुलिस अधिकारी नसीराबाद घटनास्थल पर पहुंचे.

पुलिस ने बताया कि पांच लोगों के शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिए गए और उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया, जबकि बुधवार शाम को खाई में से बरामद शंकर का शव बृहस्पतिवार को परिवार को सौंप दिया जाएगा.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए शोकाकुल परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की है. उन्होंने ट्वीट में कहा कि ‘‘अजमेर में नसीराबाद क्षेत्र के नांदला ग्राम में मूर्ति विसर्जन के दौरान पानी में डूबने से छह लोगों की मृत्यु बेहद दुखद है. शोकाकुल परिजनों के प्रति मैं गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं, ईश्वर उन्हें यह आघात सहने की शक्ति प्रदान करें.'

ये भी पढ़ें:- 
"इस बार रावण अलग है", शिवाजी पार्क की रैली में उद्धव ठाकरे ने सीएम शिंदे पर कसा तंज
हम भारतीय कफ सिरप की जांच कर रहे हैं, जिसके सेवन से गाम्बिया में हुई 66 बच्चों की मौत : WHO

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पत्नी के बर्थडे के दिन ही शहीद हुए बिजेंद्र, दूसरा जवान जल्द छुट्टी पर आने वाला था घर
राजस्थान में मूर्ति विसर्जन के दौरान छह लोगों की मौत
सऊदी अरब की जेल में बंद छाजूराम ने छोड़ दी थी स्वदेश वापसी की उम्‍मीद, ऐसे सच हुआ सपना
Next Article
सऊदी अरब की जेल में बंद छाजूराम ने छोड़ दी थी स्वदेश वापसी की उम्‍मीद, ऐसे सच हुआ सपना
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;