राजस्थान को मिलेगी दूसरी वंदे भारत की सौगात, PM मोदी दिखाएंगे हरी झंडी; जानें- रूट और किराया

जोधपुर से साबरमती के बीच चलने वाली राजस्थान की दूसरी वन्दे भारत ट्रेन सप्ताह में 6 दिन सोमवार से शनिवार तक चलेगी. रविवार के दिन मेंटीनेस होने के कारण यह ट्रेन रद्द रहेगी.

राजस्थान को मिलेगी दूसरी वंदे भारत की सौगात,  PM मोदी दिखाएंगे हरी झंडी; जानें- रूट और किराया

राजस्थान/जोधपुर: जोधपुर को अब लंबे इंतजार के बाद आखिरकार वंदे भारत ट्रेन की सौगात जल्द मिलने जा रही है. जोधपुर से साबरमती के बीच राजस्थान की दूसरी वंदे भारत ट्रेन 7 जुलाई से शुरू होने जा रही है. 4 जुलाई को इसका ट्रायल रन किया जाना प्रस्तावित है. 7 जुलाई को जोधपुर के भगत की कोठी रेलवे स्टेशन से PM नरेंद्र मोदी वर्चुअली रूप से जुड़कर ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे. उत्तर पश्चिम रेलवे ने इस संबंध में लगभग तैयारियां पूरी कर ली है.

शुक्रवार को रेलवे ने जोधपुर से अहमदाबाद रूट पर चलने वाली लगभग 11 ट्रेनों के समय में भी बदलाव किया है. जोधपुर के भगत की कोठी से साबरमती (अहमदाबाद) के बीच वंदे भारत ट्रेन चलने से जोधपुर से साबरमती के बीच की दूरी लगभग 2 घंटे कम हो जाएगी. यह ट्रेन जोधपुर से सुबह 6 बजे होगी रवाना और 7 स्टेशनों पर ठहराव होगा.

ये है वंदे भारत का रूट
जोधपुर से साबरमती के बीच शुरू होने वाली वन्दे भारत एक्सप्रेस के शेड्यूल के अनुसार वंदे भारत ट्रेन जोधपुर के भगत की कोठी रेलवे स्टेशन से सुबह 6 बजे रवाना होकर दोपहर करीब 12 बजकर 5 मिनट पर साबरमती स्टेशन पर पहुंचेगी. इस दौरान ट्रेन भगत की कोठी, पाली, फालना, सिरोही के आबूरोड, गुजरात के पालनपुर, मेहसाणा स्टेशन पर स्टॉपेज लेते हुए साबरमती के अंतिम स्टेशन तक कुल 7 स्टेशनों पर ठहराव है. वहीं, वापसी में ट्रेन साबरमती से शाम 4 बजकर 45 मिनट पर रवाना होगी और रात में 10 बजकर 45 मिनट पर भगत की कोठी रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी.

800 से 1500 रुपये के बीच हो सकता है यात्री किराया
रेलवे मुख्यालय द्वारा फिलहाल इस ट्रेन का किराया तय नहीं किया गया है. लेकिन अगर राजस्थान की दूसरी वंदे भारत ट्रेन की किराया की माने  तो 800 से 1500 रुपये के बीच का किराया तय हो सकता है, जिसमे एग्जीक्यूटिव क्लास ,रिजर्वेशन, सुपरफास्ट चार्ज, जीएसटी टैक्स और कैटरिंग के चार्ज भी शामिल होंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सप्ताह में 6 दिन चलेगी वंदे भारत ट्रेन
जोधपुर से साबरमती के बीच चलने वाली राजस्थान की दूसरी वन्दे भारत ट्रेन सप्ताह में 6 दिन सोमवार से शनिवार तक चलेगी. रविवार के दिन मेंटीनेस होने के कारण यह ट्रेन रद्द रहेगी.