विज्ञापन
Story ProgressBack

बॉलीवुड में दिखाया इन 5 पंजाबी एक्टर्स ने दम, एक की चमकी किस्मत तो बाकी हुए FLOP

दिलजीत दोसांझ से लेकर गिप्पी ग्रेवाल तक कई ऐसे स्टार्स हैं, जिनकी पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में तूती बोलती है. जब इन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा तो इनमें से कई हिट हो गए, जबकि कुछ पहचान भी नहीं बना सके.

Read Time: 4 mins
बॉलीवुड में दिखाया इन 5 पंजाबी एक्टर्स ने दम, एक की चमकी किस्मत तो बाकी हुए FLOP
इन पंजाबी एक्टर्स ने की थी बॉलीवुड में एंट्री
नई दिल्ली:

Punjabi Actors Movies In Bollywood: पंजाबी कलाकारों की फैन फॉलोइंग काफी तगड़ी है. उनकी एक-एक फिल्मों पर अच्छा रिस्पॉन्स मिलता है. इनमें से कुछ स्टार्स बॉलीवुड में भी अपनी किस्मत आजमा चुके हैं. इनमें से कुछ हिट रहे तो कुछ फ्लॉप हुए. आज आपको ऐसे ही पंजाबी सितारों के बारें में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने हिंदी फिल्मों में काम किया है और सफल रहें. देखें पूरी लिस्ट.

दिलजीत दोसांझ

बेहतरीन सिंगर और एक्टर दिलजीत दोसांझ ने कई पंजाबी फिल्मों में काम किया है. 2016 में दिलजीत ने बॉलीवुड में कदम रखा और अभिषेक चौबे की फिल्म 'उड़ता पंजाब' में काम किया. उनके इस काम को खूब तारीफें भी मिली. इसके बाद फिल्म 'गुड न्यूज' में वे कियारा आडवाणी के साथ नजर आएं. इसके अलावा 'अर्जुन पटियाला', 'सूरज पे मंगल भारी', 'सूरमा' और 'फिल्लौरी' जैसी फिल्मों में काम किया.

ये भी पढ़ें- कभी रिजेक्शन का सामना कर रही थीं ये एक्ट्रेस, आज पंजाबी इंडस्ट्री में बनीं सुपरहिट, अब हिंदी सीरियल करती हैं प्रोड्यूस

नीरू बाजवा

इस लिस्ट में अगला नाम नीरू बाजवा का है, जो पंजाबी इंडस्ट्री की फेमस एक्ट्रेस हैं. पंजाबी फिल्मों के अलावा उन्होंने बॉलीवुड में भी काम किया है. 1998 में देव आनंद के निर्देशन में बनी फिल्म 'मैं सोलह बरस की' से हिंदी फिल्मों में कदम रखने वाली नीरू बाजवा इस फिल्म के काफी दिनों तक बॉलीवुड से दूर रहीं. साल 2010 में कूकी गुलाटी की फिल्म 'प्रिंस' से उनकी वापसी हुई. इसके बाद 'मिले ना मिले हम' उनकी आखिरी बॉलीवुड फिल्म रहीं. नीरू को जितनी सफलता पंजाबी फिल्मों में मिली, बॉलीवुड में उतनी नहीं मिल पाई.

इसे भी पढ़ें: 100 दिनों तक सिनेमाघरों में चलने वाली यह थी पहली हिंदी फिल्म, जिसने राजेश खन्ना को बना दिया था सुपरस्टार

कुलराज कौर रंधावा

पंजाब फिल्म इंडस्टी की जानी-मानी कलाकार कुलराज कौर रंधावा ने साल 2007 में बॉलीवुड में कदम रखा. उनकी पहली हिंदी फिल्म 'जाने भी दो यारों' थी. इससे खास पहचान नहीं मिली. इसके बाद सनी देओल और बॉबी देओल की हिट फिल्म 'यमला पगला दीवाना' में उन्हें देखा गया. जिससे उन्हें पहचान मिल गई. इस फिल्म में उनकी खूब तारीफें भी हुईं. फिर उन्होंने 'चार दिन की चांदनी' में काम किया, जो उनकी आखिरी हिंदी फिल्म थी.

सुरवीन चावला 

पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री की पहचान सुरवीन चावला ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है. इसके अलावा हिंदी टीवी शो भी कर चुकी हैं. उन्होंने कन्नड़ की कई फिल्मों में भी काम किया है. बॉलीवुड फिल्म 'अगली' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली सुरवीन को सफलता 'हेट स्टोरी 2' में मिली. नेटफ्लिक्स की जबरदस्त वेब सीरीज 'सेक्रेड गेम' में भी उन्होंने काम किया. उन्होंने आखिरी बार आर माधवन की वेब सीरीज 'डीकपल्ड' में देखा गया था.

गिप्पी ग्रेवाल

पंजाबी सिंगर और एक्टर गिप्पी ग्रेवाल की पॉपुलैरिटी गजब की है. उन्होंने हिंदी फिल्मों में भी काम किया है. साल 2015 में 'सेकेंड हैंड हसबैंड' से उन्होंने हिंदी फिल्मों में एंट्री ली और फिर फिल्म 'लखनऊ सेंट्रल' में काम किया. बॉलीवुड में उन्हें आखिरी बार इसी फिल्म में देखा गया था. यहां उन्हें ज्यादा पहचान नहीं मिल पाई.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Warning 2 Box Office Collection Day 2: गिप्पी ग्रेवाल की वॉर्निंग 2 का है बॉक्स ऑफिस पर जलवा! दूसरे दिन कमाए इतने करोड़
बॉलीवुड में दिखाया इन 5 पंजाबी एक्टर्स ने दम, एक की चमकी किस्मत तो बाकी हुए FLOP
पंजाब की कैटरीना कहलाती है ये बच्ची, घर से भागकर एक्टिंग में आजमाई किस्मत- लेकिन इसकी जिंदगी का ये किस्सा जान हो जाएंगी आंखें नम
Next Article
पंजाब की कैटरीना कहलाती है ये बच्ची, घर से भागकर एक्टिंग में आजमाई किस्मत- लेकिन इसकी जिंदगी का ये किस्सा जान हो जाएंगी आंखें नम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;