विज्ञापन
Story ProgressBack

कभी रिजेक्शन का सामना कर रही थीं ये एक्ट्रेस, आज पंजाबी इंडस्ट्री में बनीं सुपरहिट, अब हिंदी सीरियल करती हैं प्रोड्यूस

सरगुन मेहता को करियर में कई रिजेक्शन्स फेस करने पड़े हैं. एक बार तो टीवी सीरियल करते हुए एक मैनेजर ने यह तक कह दिया था कि उन्हें कभी कोई हीरोइन के तौर पर नहीं लेगा, साइड रोल के सहारे ही उन्हें चलना पड़ेगा.

Read Time: 4 mins
कभी रिजेक्शन का सामना कर रही थीं ये एक्ट्रेस, आज पंजाबी इंडस्ट्री में बनीं सुपरहिट, अब हिंदी सीरियल करती हैं प्रोड्यूस
हिंदी टीवी सीरियल्स में हुई फ्लॉप तो पंजाबी सिनेमा में हिट हुई ये एक्ट्रेस
नई दिल्ली:

TV Actress sargun mehta Now Superhit Punjabi Actress: टीवी एक्ट्रेस सरगुन मेहता इन दिनों पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में काफी हिट हैं. यहां उनका अलग ही स्टारडम चलता है. वो अक्षय कुमार और रकुलप्रीत सिंह के साथ बॉलीवुड फिल्म 'कठपुतली' में भी नजर आ चुकी हैं. सरगुन के करियर में एक समय ऐसा भी था जब उनके सभी सीरियल फ्लॉप हो रहे थे लेकिन तभी उनके हाथ एक पंजाबी फिल्म लगी और उनकी पूरी किस्मत ही पलट गई. आइए जानते हैं उनकी लाइफ के अनसुने किस्से...

सरगुन मेहता का करियर

एक्टर, मॉडल और फेमस प्रोड्यूसर सरगुन मेहता का जन्म 6 सितंबर 1988 को चंडीगढ़ में हुआ था. दिल्ली यूनिवर्सिटी के किरोड़ीमल कॉलेज से उन्होंने अपनी पढ़ाई की है. एक इंटरव्यू में उन्होने बताया था कि उन्हें एक्टिंग नहीं आती थी. कॉलेज में सीट एक्स्ट्रा करिकुलर एडमिशन कोटे से उन्हें एडमिशन मिला था. आर्ट फॉर्म सीखना काफी संघर्षों से भरा था. यही कारण था कि सरगुन कॉलेज छोड़ बाहर आना चाहती थीं लेकिन किसी तरह उन्होंने इसे पूरा किया. एक दिन वे अपनी फ्रेंड्स के साथ '12/24 करोल बाग' का ऑडीशन देने गईं, जहां उन्हें सेलेक्ट कर लिया गया और उनका एक्टिंग करियर स्टार्ट हो गया.

ये भी पढ़ें- Warning 2 Box Office Collection Day 2: गिप्पी ग्रेवाल की वॉर्निंग 2 का है बॉक्स ऑफिस पर जलवा! दूसरे दिन कमाए इतने करोड़

सरगुन मेहता लगातार हो रही थीं फ्लॉप

सरगुन मेहता को करियर में कई रिजेक्शन्स फेस करने पड़े हैं. एक बार तो टीवी सीरियल करते हुए एक मैनेजर ने यह तक कह दिया था कि उन्हें कभी कोई हीरोइन के तौर पर नहीं लेगा, साइड रोल के सहारे ही उन्हें चलना पड़ेगा. सरगुन बताती हैं कि जब वह कलर्स का पॉप्युलर टीवी शो 'बालिका वधु' कर रही थीं, तब लगता था कि वो किसी जाल में जाकर फंस गई हैं. हर दिन काम करने के बावजूद उन्हें संतुष्टि नहीं मिल पा रही थी. उन्हें कभी काम के लिए तारीफें भी नहीं मिली. उन्होंने रवि दूबे के साथ डेब्यू सीरियल के बाद 'अपनों के लिए गीता का धर्मयुद्ध' और 'फुलवा' जैसे सीरियल्स भी किए. इसके बाद उन्होंने सस्पेंस और थ्रिलर सीरीज 'हमने ली है शपथ' में काम किया. एकता कपूर के डेली सोप 'क्या हुआ तेरा वादा' में भी सरगुन नजर आई थीं. हालांकि , यहां भी उन्हें हिट नहीं मिली. इसके बाद उन्होंने छोटी सी सीरीज 'रिश्तों का मेला' में काम किया. जिसमें कई फेसम चेहरे थे लेकिन यह भी बंद हो गया.

पंजाबी फिल्मों में सरगुन को मिली हिट

जब सरगुन मेहता अपने करियर की ढलान पर थीं और लोगों की बातें उन्हें हताश कर रही थीं, तभी उन्हें पंजाबी फिल्म 'अंग्रेज' मिली, जिसने उनकी किस्मत ही पलटकर रख दी. यहां उन्हें खूब सफलता मिली.  सरगुन की हिट में 'काला शाह काला' है जो पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री की सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म है. उनकी गिप्पी ग्रेवाल के साथ 'चंडीगढ़ अमृतसर चंडीगढ़' भी हिट रही. उन्होंने 'सुरखि बिंदी', 'झल्ले', 'किस्मत 2' और 'शौकीन सौका' जैसी हिट फिल्मों में काम किया. 2015 में पंजाबी इंडस्ट्री में आने के बाद सरगुन ने बैक टू बैक कई हिट दिए. 2016 में 'लव पंजाब' में जेसिका ब्रार के उनके किरदार को तो जबरदस्त पहचान मिली. इसके लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला। इसके बाद  2017 में 'जिंदुआ' के लिए यही अवॉर्ड फिर से अपने नाम किया। 2018 में 'किस्मत' में बानी के रोल लिए उन्हें पीटीसी फिल्म अवॉर्ड मिला.

फेसम प्रोड्यूसर हैं सरगुन मेहता

सरगुन मेहता अपने हसबैंड रवि दूबे के साथ 'नच बलिए' का हिस्सा रही हैं. जिसमें वह फर्स्ट रनर अप रही थीं. इसके अलावा 'श्रीमान वर्सेज श्रीमती' का भी पार्ट रही हैं. कई रियलिटी शोज में गेस्ट अपीयरेंस के बाद 2019 में सरगुन मेहता ने खुद का प्रोडक्शन हाउस बनाया और नाम Dreamiyata Entertainment Pvt Ltd रखा है. इसमें उन्होंने फिल्म 'झल्ले' को प्रोड्यूस किया था. 2021 में उन्होंने कलर्स के टीवी सीरियल 'उडारियां' को भी प्रोड्यूस किया, जिसे जबरदस्त तरीके से पसंद किया जा रहा है. सरगुन ने कई म्यूजिक वीडियोज में फीचर हो चुकी हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार, सरगुन मेहतार एक म्यूजिक वीडियो के लिए 10-15 लाख और फिल्म के लिए 40-50 लाख चार्ज करती हैं. उनकी कुल नेट वर्थ 50 करोड़ रुपए है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बॉलीवुड हसीनाओं को टक्कर देती हैं ये 7 पंजाबी एक्ट्रेसेस, एक की फैन फॉलोइंग के आगे स्टारकिड्स भी फेल
कभी रिजेक्शन का सामना कर रही थीं ये एक्ट्रेस, आज पंजाबी इंडस्ट्री में बनीं सुपरहिट, अब हिंदी सीरियल करती हैं प्रोड्यूस
शादी के बंधन में बंधेंगी पंजाबी एक्ट्रेस मैंडी तखर, वीडियो में दिखाई संगीत सेरेमनी की झलक
Next Article
शादी के बंधन में बंधेंगी पंजाबी एक्ट्रेस मैंडी तखर, वीडियो में दिखाई संगीत सेरेमनी की झलक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;