Tokyo Olympics: टेनिस में खत्म हुई भारतीय चुनौती, सुमित नागल को मेदवेदेव ने सीधे सेटों में हराया

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में सुमित नागल (Sumit Nagal) की हार के साथ ही टेनिस में भारत की चुनौती समाप्त हो गई है. पुरुष सिंगल्स में नागल को वर्ल्ड नंबर 2 दानिल मेदवेदेव सीधे सेटों में हराकर उन्हें ओलंपिक से बाहर का रास्ता दिखा दिया है

Tokyo Olympics: टेनिस में खत्म हुई भारतीय चुनौती, सुमित नागल को मेदवेदेव ने सीधे सेटों में हराया

टेनिस में सुमित नागल को भी मिली हार

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में सुमित नागल (Sumit Nagal) की हार के साथ ही टेनिस में भारत की चुनौती समाप्त हो गई है. पुरुष सिंगल्स में नागल को वर्ल्ड नंबर 2 दानिल मेदवेदेव सीधे सेटों में हराकर उन्हें ओलंपिक से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. दानिल मेदवेदेव  के साथ दोनों सेटों में सुमित कमजोर नजर आए. पहले सेट में नागल को 6-2 से हार का सामना करना पडा और वहीं. दूसरे सेट में 6-1 से कराबी शिकस्त झेलनी पड़ी. नागल और मेदवेदेव के बीच मुकाबल 66 मिनट चला. इस हार के साथ ही नागल ओलिंपिंक से बाहर हो गए हैं. भारतीय टेनिस में अब ओलंपिक मेडल का इंतजार बढ़ गया है. ओलंपिक में भारत ने टेनिस में आखिरी बार मेडल 1996 में जीता था, जब लिएंडर पेस के ब्रॉन्ज मेडल जीतकर नया इतिहास बनाया था.

अपने खिलाड़ी के गोल्ड मेडल जीत पर कूदने फांदने लगा कोच, किसी तरह हुआ शांत, देखें वायरल Video

बता दें कि इस बार भारत केवल पुरुष सिंगल्स और महिला डबल्स में ही हिस्सा ले रहा था. दोनों जगह भारत को निराशा हाथ लगी है. महिला डबल्स में सानिया मिर्जा और अंकिता रैना को  यूक्रेन (Ukraine) की लियूडमायला किचेनकोक (Liudmyla Kichenok) और नाडिया किचेनकोक (Nadiia Kichenok) की जोड़ी ने 6-0, 6-7, 8-10 से मात देकर उनकी चुनौती समाप्त कर दी थी. 


Tokyo Olympics: तीरंदाजी टीम का सपना टूटा, अतानु दास, तरुणदीप और प्रवीण जाधव क्‍वार्टर फाइनल में हारे

टोक्यो में अबतक सिर्फ एक ही मेडल भारत के नाम आ पाया है. मणिपुर से आने वालीं मीराबाई चानू  भारत को सिल्वर मेडल जीताने का काम किया है. 49 किग्रा भारोत्तोलन में चानू ने सिल्वर मेडल जीतकर नया इतिहास बनाया है. भारोत्तोलन में भारत की ओर से ओलंपिक में मेडल जीतने वाली वो केवल दूसरी खिलाड़ी हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com