यूपी के स्थानीय निकाय चुनाव में बीजेपी की बड़ी जीत पर साइना नेहवाल ने किया रिएक्ट, बोलीं- 'यह प्रचंड जीत है..'

बैडमिंटन चैंपियन साइना नेहवाल (Badminton champion Saina Nehwal) ने ट्वीट कर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath) को अगले साल होने वाले बड़े राज्य चुनाव से पहले स्थानीय निकाय चुनावों में "प्रचंड जीत" के लिए बधाई दी है

यूपी के स्थानीय निकाय चुनाव में बीजेपी की बड़ी जीत पर साइना नेहवाल ने किया रिएक्ट, बोलीं- 'यह प्रचंड जीत है..'

सानिया नेहवाल ने दी बधाई

बैडमिंटन चैंपियन साइना नेहवाल (Badminton champion Saina Nehwal) ने ट्वीट कर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath) को अगले साल होने वाले बड़े राज्य चुनाव से पहले स्थानीय निकाय चुनावों में "प्रचंड जीत" के लिए बधाई दी है. बता दें कि जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में भाजपा ने 67 सीटों के साथ जीत दर्ज की, जहां 75 सीटें दांव पर थीं. अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी को महज पांच सीटों पर ही जीत मिली है. राष्ट्रीय लोक दल, जनसत्ता दल और एक निर्दलीय उम्मीदवार ने एक-एक सीट जीती. मायावती की बहुजन समाज पार्टी ने चुनाव नहीं लड़ा था. इसकी तुलना में साल 2016 में इसी चुनाव में श्री यादव की पार्टी ने 75 में से 60 सीटों पर कब्जा जमाया था. साइना ने अपने ट्वीट में लिखा, 'यूपी में जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में प्रचंड जीत के लिए योगी आदित्यनाथ सर'' को हार्दिक बधाई'. साइना ने दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले पिछले साल जनवरी में ही भाजपा को ज्वाइन किया किया था. 

माना पटेल ने Tokyo Olympic में किया क्वालीफाई, यह कमाल करने वाली भारत की पहली महिला तैराक

साइना के इस बधाई ट्वीट के बाद विपक्षी दल तीखी प्रतिक्रियाएं देते हुए ट्वीट कर रहे हैं. राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने साइना के ट्वीट को "सरकारी शटलर" कहा है. वहीं, अध्यक्ष अल्पसंख्यक विभाग तमिलनाडु कांग्रेस डॉ जे असलम बाशा ने बैडमिंटन खिलाड़ी से कमेंट करते हुए पूछा कि 'वह कब खेलना बंद कर देगी.'

इस चुनाव को लेकर विश्लेषकों का कहना है कि स्थानीय निकाय चुनाव इस बात का कोई संकेतक होने की संभावना नहीं है कि अगले साल विधानसभा चुनाव में हवा किस दिशा में चलेगी, जिसे 2024 में आम चुनावों के लिए एक प्राइमर के रूप में देखा जाता है. फिर भी, स्थानीय निकाय चुनावों पर उत्सुकता से नजर रखी गई थी.

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जीत के बारे में ट्वीट किया: "यूपी जिला पंचायत चुनाव में भाजपा की शानदार जीत लोगों द्वारा विकास, लोक सेवा और कानून के शासन का आशीर्वाद है. इसका श्रेय मुख्यमंत्री योगी की नीतियों को जाता है आदित्यनाथ और पार्टी कार्यकर्ताओं की अथक मेहनत".

उत्तर प्रदेश में लगभग 3,000 जिला पंचायत सदस्य हैं. हरियाणा में जन्मी साइना नेहवाल जो हैदराबाद में रहती हैं, भारत में सबसे लोकप्रिय खिलाड़ियों में से एक रहीं हैं, जिनकी बड़ी फैन फॉलोइंग और ब्रांड वैल्यू है. 

जर्सी के अभिमन्यु मिश्रा ने शतरंज में रचा इतिहास, सबसे कम उम्र में ग्रैंडमास्टर बने

दुनिया की पूर्व नंबर 1 खिलाड़ी साइना को राजीव गांधी खेल रत्न और अर्जुन पुरस्कार जैसे देश के शीर्ष खेल पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है. उन्हें 2016 में पद्म भूषण से भी सम्मानित किया गया था.


बता दें कि साइना ने अपने करियर में 24 से अधिक इंटरनेशनल खिताब जीते हैं. लंदन ओलंपिक में उन्होंने कांस्य पदक जीता था. वह साल 2009 में दुनिया की नंबर 2 और साल 2015 में नंबर 1 रैंक पर रहीं थी.,

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com