विज्ञापन
This Article is From Sep 04, 2023

कोहली- रोहित नहीं बल्कि यह खिलाड़ी है चेस वर्ल्ड कप में इतिहास रचने वाले प्रज्ञाननंदा का फेवरेट

प्रज्ञाननंदा (R Praggnanandhaa) ने फिडे विश्व कप के फाइनल तक पहुंचने वाले युवा भारतीय खिलाड़ी बने. ग्रैंडमास्टर प्रज्ञाननंदा ने ऐसा कर इतिहास रच दिया.

कोहली- रोहित नहीं बल्कि यह खिलाड़ी है चेस वर्ल्ड कप में इतिहास रचने वाले प्रज्ञाननंदा का फेवरेट
प्रज्ञाननंदा के फेवरेट क्रिकेटर कौन हैं

प्रज्ञाननंदा (R Praggnanandhaa) ने फिडे विश्व कप के फाइनल तक पहुंचने वाले युवा भारतीय खिलाड़ी बने. ग्रैंडमास्टर प्रज्ञाननंदा ने ऐसा कर इतिहास रच दिया. शतरंज के क्षेत्र में कमाल करने वाले युवा ग्रैंडमास्टर   प्रज्ञाननंदा हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्रे मोदी जी से मुलाकात की.थी मुलाकात के दौरान पीएम मोदी और प्रज्ञाननंदा के बीच सिर्फ शतरंज पर ही चर्चा नहीं हुई, बल्कि क्रिकेट को लेकर भी चर्चा हुई. बातचीत में युवा शतरंज खिलाड़ी ने अपने फेवरेट क्रिकेटर के नाम का भी खुलासा किया. 

प्रज्ञाननंदा ने पीएम के साथ मुलाकात को लेकर कहा कि, "पीएम मोदी ने मुझे बहुत सहज बनाया. उन्होंने मुझसे मेरी ट्रेनिंग, मेरे पिता की नौकरी बारे में पूछा.मुझे उनके साथ बातचीत करने में मजा आया. "प्रज्ञाननंदा आगे अपनी बात रखते हुए बताया कि  शतरंज के अलावा वह क्रिकेट भी देखते हैं और अगर उन्हें कोई पसंदीदा खिलाड़ी चुनना हो तो वह अश्विन (Ashwin) होंगे.

अपनी फिटनेस और खान-पान की आदतों के बारे में विवरण साझा करते हुए, प्रग्गनानंद ने खुलासा किया कि वह योग और ध्यान करते हैं.. जब खाने की बात आती है तो उन्हें भारतीय व्यंजन सबसे ज्यादा पसंद है.

बता दें कि फिडे विश्व कप के फाइनल तक पहुंचने वाले युवा भारतीय शतरंज खिलाड़ी आर प्रज्ञाननंदा के माता-पिता के सपने को पूरा करते हुए महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने अपनी कंपनी का इलेक्ट्रिक वाहन एक्सयूवी 400 उपहार में देने की घोषणा की है. महिंद्रा ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर प्रज्ञाननंदा के परिवार को यह इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी की तरफ से भेंट किए जाने की जानकारी देते हुए कहा कि किसी भी कार विनिर्माता का असली लक्ष्य लोगों के सपने को पूरा करना होता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
"इन लड़कियों से बेहतर लड़ सकती हूं..." मैरी कॉम ने पेरिस ओलंपिक में मुक्केबाजों के खराब प्रदर्शन पर दिया बड़ा बयान
कोहली- रोहित नहीं बल्कि यह खिलाड़ी है चेस वर्ल्ड कप में इतिहास रचने वाले प्रज्ञाननंदा का फेवरेट
Indian Mens Hockey Team received a grand welcome on its return to India Watch Video
Next Article
Indian Men's Hockey Team: देश के जाबाजों का एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत, ढोल नगाड़ों पर लगे जमकर ठुमके
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com