Olympics 2020: यह स्वर्ण पदक एकदम अविश्वसनीय लग रहा, नीरज चोपड़ा ने उपलब्धि पर कहा

Olympics 2020:चोपड़ा तीन दिन पहले क्वालीफिकेशन में शीर्ष पर रहे थे और फाइनल्स में उन्होंने इससे भी बेहतर प्रदर्शन किया और 87.58 मीटर की दूरी के सर्वश्रेष्ठ प्रयास से पहला स्थान हासिल किया, जिससे वह ओलिंपिक में व्यक्तिगत स्वर्ण पदक जीतने वाले दूसरे भारतीय बन गये जो देश का ट्रैक एवं फील्ड स्पर्धा में भी पहला पदक है.

Olympics 2020: यह स्वर्ण पदक एकदम अविश्वसनीय लग रहा, नीरज चोपड़ा ने उपलब्धि पर कहा

Olympics 2020: नीरज चोपड़ा ने अपनी उपलब्धि से देश को झूमने पर मजबूर कर दिया

तोक्यो:

Olympics 2020:  स्टार भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने शनिवार को ओलिंपिक में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रचने के बाद कहा, ‘यह एकदम अविश्वसनीय लग रहा है.'उन्होंने दावा किया कि वह पोडियम के शीर्ष स्थान के लिये आश्वस्त नहीं थे ,जबकि वह अपने प्रदर्शन के दौरान आत्मविश्वास से भरे हुए थे.

चोपड़ा तीन दिन पहले क्वालीफिकेशन में शीर्ष पर रहे थे और फाइनल्स में उन्होंने इससे भी बेहतर प्रदर्शन किया और 87.58 मीटर की दूरी के सर्वश्रेष्ठ प्रयास से पहला स्थान हासिल किया, जिससे वह ओलिंपिक में व्यक्तिगत स्वर्ण पदक जीतने वाले दूसरे भारतीय बन गये जो देश का ट्रैक एवं फील्ड स्पर्धा में भी पहला पदक है.

नीरज को वॉलीबाल और कबड्डी थी पसंद, मोटापे से थे परेशान फिर जेवेलियन थ्रो में ऐसे बने चैंपियन


तेईस साल के चोपड़ा ने ऐतिहासिक स्वर्ण पदक जीतने के बाद कहा, ‘बिल्कुल भी विश्वास नहीं हो रहा. पहली बार है जब भारत ने एथलेटिक्स में स्वर्ण पदक जीता है इसलिये मैं बहुत खुश हूं. हमारे पास अन्य खेलों में ओलिंपिक का एक ही स्वर्ण है.' उन्होंने कहा, ‘एथलेटिक्स में यह हमारा पहला ओलिंपिक पदक है. यह मेरे और देश के लिये गर्व का क्षण है.'क्या वह स्वर्ण पदक जीतकर हैरान थे जिसमें जर्मनी के महान एथलीट योहानेस वेटर भी शामिल थे. उन्होंने कहा, ‘क्वालीफिकेशन राउंड में मैंने काफी अच्छा थ्रो फेंका था, इसलिये मैं जानता था कि मैं फाइनल में बेहतर कर सकता हूं. लेकिन मैं नहीं जानता कि यह स्वर्ण होगा लेकिन मैं बहुत खुश हूं.'
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO:  लवलीना एक और खिलाड़ी रहीं, जिन्होंने ओलिंपिक में कांस्य पदक दिलाया.