Commonwealth Games 2022: बिंद्यारानी देवी ने वेटलिफ्टिंग में जीता सिल्वर, भारत को चौथा मेडल

वेटलिफ्टिंग (Weightlifting) में जहां मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) ने ने फिर से कमाल करते हुए गोल्ड मेडल जीतने का कमाल किया तो वहीं दूसरी ओर महिलाओं के 55 किग्रा वर्ग स्पर्धा में भारत की बिंद्यारानी देवी ( Bindyarani Devi Silver) ने सिल्वर मेडल जीतकर अपना नाम इतिहास मे अमर कर लिया.

Commonwealth Games 2022: बिंद्यारानी देवी ने वेटलिफ्टिंग में जीता सिल्वर, भारत को चौथा मेडल

Commonwealth Games 2022: बिंद्यारानी देवी ने वेटलिफ्टिंग में जीता सिल्वर

वेटलिफ्टिंग (Weightlifting) में जहां मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) ने ने फिर से कमाल करते हुए गोल्ड मेडल जीतने का कमाल किया तो वहीं दूसरी ओर महिलाओं के 55 किग्रा वर्ग स्पर्धा में भारत की बिंद्यारानी देवी ( Bindyarani Devi Silver) ने सिल्वर मेडल जीतकर अपना नाम इतिहास मे अमर कर लिया. स्नेच राउंड में 86 और क्लीन एंड जर्क में 116 किग्रा सहित कुल 202 किग्रा वजन उठाक बिंद्यारानी देवी ने सिल्वर मेडल पर कब्जा किया. इसके साथ-साथ क्लीन एंड जर्क राउंड में बिंद्यारानी देवी ने 110 किग्रा भार, तीसरे प्रयास में 116 किग्रा भार उठाकर अपने नाम सिल्वर मेडल कर लिया. वहीं, दूसरे प्रयास में भारत की वेटलिफ्टर ने 114 किग्रा भारत उठाने की कोशिश की थी लेकिन उसमें वो नाकाम रही.

महिलाओं के 55 किग्रा वर्ग स्पर्धा में गोल्ड मेडल नाइजीरिया की अदिजात ओलारीनोय जीतने में सफल रहीं, उन्होंने कुल 203 किग्रा वजन उठाकर गोल्ड मेडल पर कब्जा किया था.  

दूसरी ओर मीराबाई चानू ने उम्मीद के मुताबिक राष्ट्रमंडल खेलों की वेटलिफ्टिंग प्रतियोगिता की महिला 49 किग्रा स्पर्धा में दबदबा बनाते हुए शनिवार को अपना खिताब बरकरार रखा और भारत को बर्मिंघम खेलों का पहला गोल्ड पदक दिलाया. ओलंपित रजत पदक विजेता चानू ने कुल 201 किग्रा (88 किग्रा और 113 किग्रा) वजन उठाकर दबदबा बनाते हुए राष्ट्रमंडल खेलों का नया रिकॉर्ड बनाया.(भाषा के इनपुट के साथ)


स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com