शनिवार को कॉमनवेल्थ गेम्स के पदक विजेताओं से मिलेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, ट्वीट कर दी जानकारी

कॉमवेल्थ गेम्स 2022 में भारत ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. भारत के खिलाड़ियों ने सभी खेलों में कुल 61 मेडल जीते हैं. इसमें 22 स्वर्ण, 16 रजत और 23 कांस्य पदक शामिल हैं.

शनिवार को कॉमनवेल्थ गेम्स के पदक विजेताओं से मिलेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, ट्वीट कर दी जानकारी

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) शनिवार को कॉमनवेल्थ गेम्स के पदक विजेताओं से मुलाकात करेंगे. पीएम ने ट्वीट कर खुद इस बात की जानकारी दी. प्रधानमंत्री सुबह 11 बजे दिल्ली में अपने सरकारी आवास पर राष्ट्रमंडल खेलों 2022 (Commonwealth Games 2022) के पदक विजेताओं से मिलेंगे. प्रधानमंत्री पूरे कॉमनवेल्थ गेम्स के दौरान खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाते रहे थे. खिलाड़ियों की हर उपलब्धि पर पीएम ने उनकी तारीफ की.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, "कल, 13 अगस्त को सुबह 11 बजे मेरे आवास पर भारत के राष्ट्रमंडल खेलों 2022 दल के साथ बातचीत करने के लिए उत्सुक हूं. खेलों में हमारे एथलीटों की उपलब्धियों पर पूरे देश को गर्व है."

कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए इंग्लैंड के बर्मिंघम रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री ने खिलाड़ियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मुलाकात की थी. पीएम ने वादा किया था कि जब खिलाड़ी वहां से लौटकर आएंगे, तो वह उनसे मिलने का समय निकालेंगे.

बता दें कि कॉमवेल्थ गेम्स 2022 में भारत ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. भारत के खिलाड़ियों ने सभी खेलों में कुल 61 मेडल जीते हैं. इसमें 22 स्वर्ण, 16 रजत और 23 कांस्य पदक शामिल हैं. भारत इस बार पदक तालिका में चौथे नंबर पर रहा. सबसे ज्यादा पदक भारतीय एथलीटों ने रेसलिंग और वेटलिफ्टिंग में जीते.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


भारत ने 18वीं बार इन खेलों में हिस्सा लिया था और इसमें कुल 104 पुरुष और 103 महिला खिलाड़ी शामिल हुए. जिसमें पुरुषों ने 35 और महिलाओं ने 26 मेडल अपने नाम किए. कुश्ती में भारतीय पहलवानों ने 6 गोल्ड, 1 सिल्वर और 5 ब्रॉन्ज सहित कुल 12 पदक अपने नाम किए.