महिला हॉकी टीम के कोच शोर्ड मारिन ने शाहरूख से कहा- अब समय आ गया है 'चक दे इंडिया-2' बनाने का

Tokyo Olympic: भारतीय महिला टीम (Indian Women Hockey Team) को ब्रॉन्ज मेडल मैच में हार का सामना करना पड़ा जिसके बाद एक्टर शाहरूख खान (Shahrukh Khan) ने ट्वीट कर भारतीय महिला खिलाड़ियों का हैसला बढ़ाया.

महिला हॉकी टीम के कोच शोर्ड मारिन ने शाहरूख से कहा- अब समय आ गया है 'चक दे इंडिया-2' बनाने का

चक दे इंडिया-2 बनाने का समय

Tokyo Olympic: भारतीय महिला टीम (Indian Women Hockey Team) को ब्रॉन्ज मेडल मैच में हार का सामना करना पड़ा जिसके बाद एक्टर शाहरूख खान (Shahrukh Khan) ने ट्वीट कर भारतीय महिला खिलाड़ियों का हैसला बढ़ाया. शाहरूख ने ट्वीट किया और लिखा, ‘दिल टूट गया लेकिन अपने सिर को ऊंचा रखिए. आप बहुत शानदार खेले, भारतीय महिला हॉकी टीम. आप सभी ने देश में हर किसी को प्रेरणा दी है, जो खुद में एक जीत है.'. शाहरूख के इस ट्वीट कर भारतीय महिला टीम के कोच शोर्ड मारिन (Indian women's hockey team coach Sjoerd Marijne) ने रिएक्ट किया और साथ ही शाहरूख से 'चक दे इंडिया 2' बनाने की बात भी की है. दरअसल भारतीय महिला कोच ने शाहरूख के ट्वीट का रिप्लाई किया और लिखा, ‘बहुत बहुत शुक्रिया SRK, आपके प्यार के लिए. बॉलीवुड में बेस्ट से सपोर्ट मिलना शानदार है. मुझे लगता है कि चक दे- पार्ट 2 (Chak De! India part 2) बनाने का वक्त आ गया है. क्या कहते हो?

ओलंपिक में अदिति अशोक ने दिखाया दम, मां ने कुछ इस तरह से बेटी का दिया हर कदम पर साथ, दिल जीत रहा है यह अंदाज

हालांकि इसके बाद शाहरूख ने इसपर कोई रिएक्ट नहीं किया. बता दें कि भारतीय महिला पहली बार ओलंपिक के समीफाइनल में पहुंची थी. सेमीफाइनल में अर्जेंटीना से भारतीय महिला को हार का सामना करना पड़ा था, वहीं, ब्रॉन्ज मेडल मैच में भारतीय महिला टीम को ग्रेट ब्रिटेन से हारना पड़ा था. 

ब्रिटेन के खिलाफ करीबी मुकाबले में टीम को 3-4 से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच के कुछ घंटों के बाद मारिन ने इस्तीफा देने की घोषणा की. नीदरलैंड के इस पूर्व खिलाड़ी और महिला टीम के कोच ने भारतीय मीडिया के साथ ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ मेरी कोई योजना नहीं है क्योंकि भारतीय महिलाओं के साथ यह मेरा आखिरी मैच. यह अब जानेका (शोपमैन) के हवाले है. उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लड़कियों (भारतीय खिलाड़ियों) को ट्रेनिंग देने की कमी खलेगी लेकिन मुझे अपने परिवार की बहुत कमी खलती है। मेरा परिवार पहले नंबर पर है. मैं अपने बेटे, बेटी और पत्नी के साथ रहना चाहता हूं, मैं उनसे साढ़े तीन वर्षों तक दूर रहा। इस सफर को समाप्त करने का यह खूबसूरत तरीका है. 

पता चला है कि मारिन और टीम के विश्लेषणात्मक कोच जानेका शोपमैन दोनों को भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) द्वारा कार्यकाल विस्तार की पेशकश की गई थी, लेकिन मुख्य कोच ने व्यक्तिगत कारणों से इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया.

Tokyo Olympics: कौन है अदिति अशोक, जो भारत को गोल्फ में पहली बार दिला सकती है मेडल, जानें सबकुछ

ब्रिटेन के खिलाफ करीबी मुकाबले में टीम को 3-4 से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच के कुछ घंटों के बाद मारिन ने इस्तीफा देने की घोषणा की. नीदरलैंड के इस पूर्व खिलाड़ी और महिला टीम के कोच ने भारतीय मीडिया के साथ ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ मेरी कोई योजना नहीं है क्योंकि भारतीय महिलाओं के साथ यह मेरा आखिरी मैच.


(भाषा के इनपुट के साथ)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: लवलीना ने भारत के लिए ओलिंपिक में कांस्य पदक सुनिश्चित किया.