नीरज चोपड़ा का रिकॉर्ड तोड़ने के बाद पाकिस्तानी भाला फेंक एथलीट अरशद नदीम ने दे डाली दुनिया को चुनौती

जैवलिन थ्रो में सबसे ज्यादा लंबी दूरी तक थ्रो करने का रिकॉर्ड 98.48 मीटर दूर भाला फेंकना है जो 25 मई 1996 को जर्मनी के जान ज़ेलेज़नी ने बनाया था. लेकिन अब नदीम ने इस रिकॉर्ड को तोड़ने का ऐलान कर दिया है

नीरज चोपड़ा का रिकॉर्ड तोड़ने के बाद पाकिस्तानी भाला फेंक एथलीट अरशद नदीम ने दे डाली दुनिया को चुनौती

अरशद नदीम ने फाइनल में 90 मीटर थ्रो करने में सफलता पाई

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के भाला फेंक एथलीट अरशद नदीम (Arshad Nadeem) ने कॉमनवेल्थ (CWG Gold) में गोल्ड मेडल जीतकर कमाल कर दिया, बता दें कि नदीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स फाइनल में 90.18 मीटर दूर भाला फेंक कर गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया था. उन्होंने भारत के नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया. बता दें कि कॉमनवेल्थ में गोल्ड मेडल जीतने के बाद अरशद नदीम  ने एक बड़ा बयान दिया है. 

नदीम (Arshad Nadeem) ने कहा है कि वह आगे चलकर विश्व रिकॉर्ड तोड़ना चाहते हैं. अरशद नदीम  ने बीबीसी से बात की और कहा कि, मुझे गोल्ड की उम्मीद थी. उन्होंने कहा कि वह चोटिल थे लेकिन इसके बाद भी फाइनल में 90 मीटर थ्रो करने में सफलता पाई. पाकिस्तानी थ्रोअर ने कहा है कि वो आने वाले समय में यकीनन विश्व रिकॉर्ड को तोड़ना चाहते हैं. 

बता दें कि जैवलिन थ्रो में सबसे ज्यादा लंबी दूरी तक थ्रो करने का रिकॉर्ड 98.48 मीटर दूर भाला फेंकना है जो 25 मई 1996 को जर्मनी के जान ज़ेलेज़नी ने बनाया था. लेकिन अब नदीम ने इस रिकॉर्ड को तोड़ने का ऐलान कर दिया है. ऐसे में अब देखना दिलचस्प हो गया है कि जैवलिन थ्रो  में भारत को नीरज चोपड़ा और पाकिस्तान के अरशद नदीम इस विश्व रिकॉर्ड को हासिल करने की कोशिश करेंगे या नहीं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com