LockDown Update : संकट मोचन मंदिर में हनुमान जी डिजिटली सुनेंगे दिग्गज संगीतज्ञों की संगीतांजली

संकट मोचन मंदिर के महंत प्रोफेसर विश्वम्भर नाथ मिश्रा ने बताया कि देश में लॉकडाउन के चलते मंदिर आम लोगों के लिए बन्द किया गया है. जिम्मेदार नागरिक होने के हम नहीं चाहते हैं कि किसी तरह की परेशानी जिला प्रशासन या फिर किसी अन्य शख्स को हो.

LockDown Update : संकट मोचन मंदिर में हनुमान जी डिजिटली सुनेंगे दिग्गज संगीतज्ञों की संगीतांजली

हनुमान जयंती पर संगीत के दिग्गज ऑनलाइन आराध्य देव को डिजिटल प्लेटफॉर्म के जरिए संगीतांजली देंगे.

खास बातें

  • इन दिनों देश में किसी भी तरह के आयोजन पर सख्त मनाही है
  • हनुमान जयंती पर हर साल होने वाले संकट मोचन समारोह की है परंपरा
  • परंपरा बनाए रखने के लिए आयोजक कर रहे हैं हर तरह का प्रयास
वाराणसी:

इन दिनों कोरोनावायरस संकट के चलते पूरा देश में लॉकडाउन है. किसी भी तरह के आयोजन पर सख्त मनाही है. ऐसे में हनुमान जयंती पर हर साल होने वाले संकट मोचन समारोह की परंपरा ना टूटे इसके लिए आयोजक लगातार कोशिश कर रहे हैं. इसी के तहत अब संगीत समारोह में संगीत के दिग्गज ऑनलाइन आराध्य देव को डिजिटल प्लेटफॉर्म के जरिए संगीतांजली देंगे. संकट मोचन मंदिर के महंत प्रोफेसर विश्वम्भर नाथ मिश्रा ने बताया कि देश में लॉकडाउन के चलते मंदिर आम लोगों के लिए बन्द किया गया है. जिम्मेदार नागरिक होने के हम नहीं चाहते हैं कि किसी तरह की परेशानी जिला प्रशासन या फिर किसी अन्य शख्स को हो. इसलिए सभी रस्में और आयोजन सांकेतिक तौर पर मंदिर से जुड़े लोग करेंगे.

संगीत समारोह के लिए दिग्गजों ने सहमति दे दी है. इसके तहत डिजिटल प्लेटफॉर्म के जरिए दिग्गज परफॉर्म करेंगे. पूरे कार्यक्रम का ऑनलाइन प्रसारण कराने की भी तैयारी की जा रही है. संकट मोचन संगीत समारोह 12 से 17 तक चलेगा. इस दौरान हनुमान जी महाराज को डिजिटल माध्यम से श्रवण कराया जाएगा. अब तक 20 कलासाधकों ने अपनी स्वीकृति दे दी है. जिसमें पंडित जसराज, राजन-साजन मिश्र, अजय पोहनकर, अजय चक्रवर्ती, उस्ताद राशिद खां,अरमान खां, उल्लास कसालकर जैसे कलाकार शामिल हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com