‘एंटीलिया’ के बाहर विस्फोटक वाली SUV मिलने के बाद नीता अंबानी ने रद्द कर दिया था गुजरात दौरा : Report

आवास के सुरक्षा प्रमुख ने अपने बयान में कहा कि विस्फोटकों वाली गाड़ी और धमकी भरा पत्र मिलने के बाद उन्होंने तुरंत इसकी जानकारी मुकेश अंबानी को दी.

‘एंटीलिया’ के बाहर विस्फोटक वाली SUV मिलने के बाद नीता अंबानी ने रद्द कर दिया था गुजरात दौरा : Report

मुंबई :

Maharashtra: दक्षिण मुंबई में इस साल फरवरी में उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के घर ‘एंटीलिया'(Antilia) के बाहर विस्फोटक रखी SUV मिलने के बाद उनकी पत्नी नीता अंबानी (Nita Ambani) ने गुजरात का अपना निर्धारित दौरा रद्द कर दिया था. आवास के सुरक्षा प्रमुख ने राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को दिए गए अपने बयान में यह जानकारी दी है. सुरक्षा प्रमुख का यह बयान, 25 फरवरी को अंबानी के घर के पास जिलेटिन की छड़ों के साथ वाहन मिलने और बाद में कारोबारी मनसुख हिरन की हत्या के सिलसिले में बर्खास्त पुलिस अधिकारी सचिन वाजे और नौ अन्य के खिलाफ एनआईए द्वारा पिछले हफ्ते यहां विशेष अदालत में दायर आरोप-पत्र का हिस्सा है.

आवास के सुरक्षा प्रमुख ने अपने बयान में कहा कि विस्फोटकों वाली गाड़ी और धमकी भरा पत्र मिलने के बाद उन्होंने तुरंत इसकी जानकारी मुकेश अंबानी को दी. उन्होंने एनआईए को यह भी बताया कि उस दिन नीता अंबानी को गुजरात में जामनगर जाना था. उनका दौरा पहले पुन: निर्धारित किया गया और बाद में उनकी एवं क्षेत्र के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) की सलाह पर दौरा रद्द कर दिया गया था. सुरक्षा प्रमुख ने कहा कि उन्हें विभिन्न वर्गों से धमकियां मिल रही थीं, लेकिन सभी अक्टूबर 2020 में शुरू हुए किसानों के विरोध से संबंधित थी.

उन्होंने बयान में कहा कि अंबानी परिवार को 25 फरवरी को यहां कारमाइकल रोड पर अवैध रूप से खड़ी लावारिस स्कॉर्पियो में मिले धमकी भरे पत्र और जिलेटिन की छड़ों के लिए किसी खास व्यक्ति पर संदेह नहीं है.पूर्व पुलिस अधिकारी वाजे मामले में मुख्य आरोपी हैं. जांच एजेंसी के अनुसार, उन्होंने ठाणे के व्यवसायी मनसुख हिरन की हत्या में भी "महत्वपूर्ण भूमिका" निभाई थी.हिरन, जिन्होंने दावा किया था कि एसयूवी उनके पास से चोरी हो गई थी, पांच मार्च को पड़ोस के ठाणे जिले में एक नाले में मृत मिले थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


- - ये भी पढ़ें - -
* BJP ने पांच राज्‍यों के विधानसभा चुनाव के लिए प्रभारी नियुक्‍त किए
* 'मायावती और कांग्रेस अच्छे सहयोगी नहीं, अकेले चुनाव लड़ेंगे : अखिलेश यादव
* महाराष्ट्र के मंत्री ने माना, राज्य में कोरोना की तीसरी लहर आई, फिर लगेंगी पाबंदियां
* पाकिस्तान ने 200 से अधिक अफगान नागरिकों को उनके देश वापस भेजा



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)