एंटीलिया केस : NIA चार्जशीट में पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह का नाम नहीं पर साइबर विशेषज्ञ की रिपोर्ट से उठे सवाल

एंटीलिया केस में मुंबई पुलिस के सचिन वाजे को मुख्य आरोपी बनाया गया है. इस घटना में रिलायंस चेयरमैन मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के पास एक कार में विस्फोटक छोड़ा गया था. साथ ही एक पत्र के जरिये धमकी दी गई थी.

मुंबई:

मुंबई की कानून-व्यवस्था पर सवाल खड़े करने वाले एंटीलिया केस को लेकर एनआईए (NIA ) ने चार्जशीट दाखिल कर दी है. आरोपपत्र में मुंबई पुलिस के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह (Former Mumbai Police commissioner Parambir Singh) की कोई भूमिका तो स्पष्ट नही की गई है, लेकिन 10 हजार पन्नों की चार्जशीट में एक साइबर एक्सपर्ट का बयान शामिल है. यह बयान कई सवाल खड़े करता है. ये वही साइबर एक्सपर्ट है, जिसने आतंकी संगठन "जैश उल हिन्द" के नाम से घटना की जिम्मेदारी लेने वाले संगठन के टेलीग्राम आईडी से संबंधित अपनी रिपोर्ट में छेड़छाड़ की थी. रिपोर्ट में धमकी वाला पोस्टर उससे इन्सर्ट करवाया गया था.

साइबर एक्सपर्ट के हवाले से कहा गया है कि इसके लिए परमबीर सिंह ने अपने दफ़्तर में ही 5 लाख रुपये नगद दिया था, जबकि वो पैसे नही लेना चाहता था. उसका ये भी बयान है कि ये  अति गोपनीय रिपोर्ट थी जो उसने मुंबई पुलिस आयुक्त के अनुरोध पर बनाई थी. उसका कहना है कि उन्हें बताया गया था कि ये बहुत गोपनीय रिपोर्ट है. दिल्ली पुलिस इस पर जांच कर रही है. इसके बावजूद उसके दूसरे दिन ही रिपोर्ट लीक होने से वह हैरान रह गए. 

एक्सपर्ट ने ये भी बयान दिया है कि बाद में दिल्ली पुलिस ने अपनी जांच में जिस टेलीग्राम आईडी का जिक्र किया है वो आई डी साइबर एक्सपर्ट वाली आई डी से अलग थी. 

गौरतलब है कि एंटीलिया केस में मुंबई पुलिस के सचिन वाजे को मुख्य आरोपी बनाया गया है. इस घटना में रिलायंस चेयरमैन मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के पास एक कार में विस्फोटक छोड़ा गया था. साथ ही एक पत्र के जरिये धमकी दी गई थी. इस बेहद गंभीर मामले की जांच बाद में एनआईए को सौंपी गई थी, जिसमें चौंकाने वाली कड़ियां जुड़ती चली गईं. वाजे ने इस केस से जुड़े तमाम सबूत भी नष्ट करने का प्रयास किया. 

- - ये भी पढ़ें - -
* एंटीलिया मामला : अनिल देशमुख के खिलाफ जांच कर रही सीबीआई ने उद्धव सरकार पर गंभीर आरोप लगाए
* मनसुख हिरेन की हत्या के लिए 45 लाख रुपये दिए गए, NIA ने कोर्ट को बताया
* मुकेश अंबानी के घर के पास विस्फोटक रखने के केस में दो और आरोपी गिरफ्तार, NIA ने रिमांड पर लिया
* मुंबई पुलिस के पूर्व आयुक्त परमबीर सिंह के खिलाफ विभागीय होगी, नए DGP संजय पांडे करेंगे जांच


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


एंटीलिया मामले में NIA का अदालत में खुलासा, मनसुख हत्या में 45 लाख की सुपारी दी गई