MP: पीएससी और व्‍यापमं में भर्ती का इंतजार कर रहे स्‍टूडेंट्स सड़कों पर उतरे, सत्‍याग्रह आंदोलन शुरू किया

इस आंदोलन को पीएससी,व्यापम,शिक्षक, पटवारी, एसआई ,कांस्टेबल, एग्रीकल्चर जैसी सभी प्रतियोगी परीक्षाओं के अभ्यर्थियों ने संयुक्त रूप से शुरू किया है.

MP: पीएससी और व्‍यापमं में भर्ती का इंतजार कर रहे स्‍टूडेंट्स सड़कों पर उतरे, सत्‍याग्रह आंदोलन शुरू किया

नेशनल एजुकेटेड यूथ यूनियन के बैनर तले बेरोजगार छात्रों ने आंदोलन शुरू किया है.

भोपाल :

पिछले काफी समय से PSC और व्यापमं की भर्ती का इंतजार कर रहे स्‍टूडेंट्स ने अब लंबी लड़ाई लड़ने का मन बना लिया है. इन स्‍टूडेंट्स द्वारा पूर्व में कई बार एकदिवसीय आंदोलन और प्रदर्शन किए गए लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. लिहाजा अब इन्‍होंने लंबी लड़ाई लड़ने के लिए सत्याग्रह आंदोलन शुरू किया है. नेशनल एजुकेटेड यूथ यूनियन के बैनर तले बेरोजगार छात्रों ने यह आंदोलन शुरू किया है. नेशनल एजुकेटेड यूथ यूनियन ने बताया कि 21 सितंबर से दीनदयाल पार्क भोलाराम चौराहे पर यह सत्याग्रह आंदोलन शुरू किया गया है. यह आंदोलन 28 सितंबर तक चलेगा यदि 27 सितंबर तक सरकार ने हमारी मांगें नहीं मानी तो फिर हम आंदोलन का दूसरा चरण शुरू करेंगे. दूसरे चरण में छात्र 28 सितंबर को शहीद-ए-आजम भगत सिंह की जयंती के अवसर पर उनका चित्र लेकर इंदौर से भोपाल पैदल मार्च निकालेंगे. नेशनल एजुकेटेड यूथ यूनियन ने अपनी मांगों को लेकर एक मांग पत्र भी तैयार किया है. छात्रों की मांग है कि 2018 के बाद से पीएसी के परिणाम घोषित नहीं किए गए हैं लिहाजा जल्द से जल्द पीएससी के परिणाम घोषित किए जाएं.

स्‍टूडेंट्स का कहना है कि ओबीसी आरक्षण की नियमित सुनवाई अदालत में जारी है लेकिन सरकारी अधिवक्ताओं की तरफ से निरंतर तारीखें मांगी जा रही हैं जिससे फैसला आने में विलंब हो रहा है. इन्‍होंने सरकार से मांग की है कि वह, उच्च न्यायालय का सहयोग करें ताकि शीघ्र निर्णय आ सके. इसके अलावा स्‍टूडेंट्स ने यह मांग भी की है कि बिजली विभाग, स्वास्थ्य विभाग, पुलिस विभाग,( एनआरएचएम आदि में खाली पड़े पदों पर स्थाई नियुक्ति हो एवं कॉन्ट्रैक्ट और संविदा नियुक्ति पर रोक लगे.

इस आंदोलन को पीएससी,व्यापम,शिक्षक, पटवारी, एसआई ,कांस्टेबल, एग्रीकल्चर जैसी सभी प्रतियोगी परीक्षाओं के अभ्यर्थियों ने संयुक्त रूप से शुरू किया है. इन्‍होंने बताया कि 21 सितंबर से लेकर 28 सितंबर तक हमारे समूह अलग-अलग जिलों में जाकर विभिन्न छात्र संगठनों और छात्रों को इस आंदोलन से जोड़ने का कार्य करेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का निधन, 10 अगस्त को जिम में हुआ था कार्डियक अरेस्ट
* पंजाब की यूनिवर्सिटी में 'खुदकुशी' को लेकर छात्रों का प्रदर्शन, यूनिवर्सिटी ने दी सफाई