विज्ञापन
This Article is From Jun 12, 2021

उज्जैन : 80 दिनों बाद इस तारीख से फिर से खुलने जा रहा महाकालेश्वर मंदिर

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उज्जैन में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामलों में लगातार कमी आने के मद्देनजर प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर (Shree Mahakaleshwar Temple, Ujjain) को 80 दिन के अंतराल के बाद 28 जून से श्रद्धालुओं के लिए फिर से खोलने का निर्णय लिया गया है.

उज्जैन : 80 दिनों बाद इस तारीख से फिर से खुलने जा रहा महाकालेश्वर मंदिर
12 ज्योतिर्लिंगों में उज्जैन का महाकालेश्वर मंदिर भी एक है. (फाइल फोटो)
उज्जैन:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उज्जैन में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामलों में लगातार कमी आने के मद्देनजर प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर (Shree Mahakaleshwar Temple, Ujjain) को 80 दिन के अंतराल के बाद 28 जून से श्रद्धालुओं के लिए फिर से खोलने का निर्णय लिया गया है. महाकालेश्वर मंदिर प्रबंधन समिति के एक सदस्य ने बताया कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के कारण मंदिर को इस साल 9 अप्रैल से जनता के लिए बंद कर दिया गया था. महामारी के चलते मंदिर को अप्रैल 2021 में दूसरी बार बंद करना पड़ा था.

मंदिर के सहायक प्रशासक आर के तिवारी ने बताया, ‘‘जिला आपदा प्रबंधन समिति की शुक्रवार की बैठक में मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए फिर से खोलने का निर्णय लिया गया. मंदिर प्रबंधन समिति द्वारा एक सप्ताह के अंदर इसकी रूपरेखा तय की जाएगी. मंदिर में प्रवेश करने वाले लोगों को कोविड-19 के दिशा निर्देशों के तहत सभी सुरक्षा नियमों का पालन करना होगा.''

उज्जैन में BJP सांसद को मिली 'VIP' व्यवस्था,घर में कार्यकर्ताओं को कोरोना टीका लगने पर विवाद

उन्होंने बताया, ‘‘भक्तों को मंदिर में प्रवेश करने के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कराना होता है. पंजीकरण के साथ श्रद्धालुओं को टीकाकरण प्रमाणपत्र समेत कोविड-19 की जांच रिपोर्ट देनी होगी, जिसमें संक्रमण की पुष्टि नहीं हो.'' तिवारी ने बताया कि जो श्रद्धालु अपनी जांच रिपोर्ट नहीं ला सकते हैं, उनकी तुरंत जांच करने के लिए यहां एक केन्द्र स्थापित किया जाएगा.

देश में भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंगों में उज्जैन का महाकालेश्वर मंदिर भी एक है. यहां हर साल बड़ी संख्या में श्रद्धालु आते हैं. उज्जैन में शुक्रवार को कोविड-19 के आठ नए मामले आए, जिससे संक्रमितों की संख्या बढ़कर 18,843 हो गयी है, जबकि संक्रमण से 171 लोगों की मौत हो चुकी है.

VIDEO: उज्जैन में किसानों ने मटर के सही दाम न मिलने पर किया हंगामा

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ऐसे लोगों का बहिष्कार करना चाहिए..; छोटे कपड़े पहन पब्लिक प्लेस में बनाए वीडियो पर कैलाश विजयवर्गीय
उज्जैन : 80 दिनों बाद इस तारीख से फिर से खुलने जा रहा महाकालेश्वर मंदिर
जहरीले सांप की जान बचाने के लिए पुलिसवाले ने मुंह से दिया सीपीआर, VIDEO देख हैरत में पड़े लोग
Next Article
जहरीले सांप की जान बचाने के लिए पुलिसवाले ने मुंह से दिया सीपीआर, VIDEO देख हैरत में पड़े लोग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com