पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए संवारा जाएगा सागर का राजघाट डैम

सागर के राजघाट बांध को अब पर्यटन के रूप में विकसित किया जा रहा है. पर्यटन मंडल द्वारा डीपीआर निर्माण के लिए निविदा स्वीकृत हो गई है. जिसके तहत एजेंसी ने डीपीआर निर्माण का काम शुरू कर दिया है.

पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए संवारा जाएगा सागर का राजघाट डैम

सागर का राजघाट डैम

सागर :

मध्य प्रदेश के सागर की प्यास बुझाने वाले राजघाट बांध को अब पर्यटन के रूप में विकसित करने की तैयारी की जा रही है. राजघाट को पर्यटन की दिशा में विकसित करने के उद्देश्य से पर्यटन मंडल द्वारा डीपीआर निर्माण के लिए निविदा स्वीकृत हो गई है. एजेंसी ने डीपीआर निर्माण का कार्य शुरू कर दिया है. साल 2021 में विधानसभा में राजघाट बांध में सैलानियों की उपस्थिति को देखते हुए इसे पर्यटन क्षेत्र घोषित करने की मांग सागर विधायक शैलेंद्र जैन ने उठाई थी, जिस पर अब पर्यटन विकास मंडल ने राजघाट को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के उद्देश्य से 5 करोड़ की लागत से रिसोर्ट निर्माण करने के लिए स्वीकृति दे दी है.

उदयपुर के जगदीश मंदिर में लागू किया जाएगा ड्रेस कोड, शालीन कपड़े पहनकर आने की अपील

पांच करोड़ से बनेगा राजघाट में रिसोर्ट

राजघाट बांध को पर्यटन क्षेत्र में विकसित करने के लिए इसकी डीपीआर तैयार करने में विभाग ने निविदा जारी कर स्वीकृति दे दी है. राजघाट से लगे क्षेत्र में 12 एकड़ भूमि पर निर्माण किया जाएगा. इससे राजघाट को पर्यटन के क्षेत्र में विकसित करने से आस-पास लगे गांव में भी रोजगार बढ़ेगा.

1 रुपये की चॉकलेट के लिए नाबालिग को 9 घंटो तक रस्सी से बांधकर बेरहमी से पीटा

बोट राइडिंग जैसी एक्टिविटी का ले सकेंगे आनंद

राजघाट बांध को पर्यटन क्षेत्र के रूप में विकसित किए जाने के बाद यहां पर्यटक बरसात, ठंड और गर्मी के मौसम में छुट्टियों के लिए आ सकेंगे. साथ ही यहां पर लोग बोट राइडिंग, तीरंदाजी, वाटर स्कूटर जैसी स्पोर्ट्स एक्टिविटीज़ का भी मज़ा ले सकेंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com