मध्यप्रदेश में 10 सूत्री मांगों को लेकर नर्सिंग स्टाफ अनिश्चितकालिन हड़ताल पर, मरीज परेशान

मध्य प्रदेश नर्सिंग एसोसिएशन ने अपनी 10 सूत्री मांगों को लेकर सोमवार से अनिश्चितकालीन प्रदेशव्यापी हड़ताल शुरू कर दी. एसोसिएशन ने इमरजेंसी सेवाएं भी रोक दी है जिससे मरीजों की परेशानी बढ़ गई है.

मध्यप्रदेश में 10 सूत्री मांगों को लेकर नर्सिंग स्टाफ अनिश्चितकालिन हड़ताल पर, मरीज परेशान

मध्य प्रदेश नर्सिंग एसोसिएशन ने अपनी 10 सूत्री मांगों को लेकर सोमवार से अनिश्चितकालीन प्रदेशव्यापी हड़ताल शुरू कर दी. एसोसिएशन ने इमरजेंसी सेवाएं भी रोक दी है जिससे मरीजों की परेशानी बढ़ी है. इंदौर स्थित महाराजा यशवंत राव यानी MY अस्पताल में भी हड़ताल का असर दिख रहा है. ये राज्य का सबसे बड़ा अस्पताल है. हालांकि M Y प्रशासन ने तमाम निजी मेडिकल कॉलेजों के नर्सिंग स्टूडेंट जो कि यहां सेवाएं देते रहे हैं उन्हें वैकल्पिक इंतजाम तक काम करने को कहा है. 

हालात की गंभीरता का अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि अकेले महाराजा यशवंत राव अस्पताल में नर्सिंग के करीब 7000 स्टॉफ हैं जो सोमवार को ड्यूटी पर नहीं आए. सभी  नर्सिंग स्टाफ ने अस्पताल के मुख्य द्वार पर प्रदर्शन किया और अपनी मांगों को लेकर नारेबाजी की. नर्सिंग एसोसिएशन अपनी 10 सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल पर है. इन मांगों में वेतन वृद्धि, 300 रूपए नाइट अलाउंस, पदोन्नति प्रकरणों का निराकरण और MPPSC क्लियर करने वालों की पदोन्नति देने जैसे डिमांड शामिल हैं. इससे पहले नर्सिंग स्टॉफ ने शनिवार को भी दो घंटे काम बंद रखा था और अलग-अलग अस्पतालों के गेट पर प्रदर्शन किया था. लेकिन सरकार की ओर न बातचीत की पहल की गई और न ही कोई आश्वासन ही मिला है. एसोसिशन का कहना है कि उन्होंने सरकार को सारी मांगों की जानकारी काफी पहले दे दी थी. दूसरी तरफ महाराजा यशवंतराव अस्पताल में इमरजेंसी सुविधा को लेकर अधीक्षक पीएस ठाकुर ने बताया कि एमजीएम मेडिकल कॉलेज के डीन और वाय प्रशासन की मीटिंग हो चुकी है और वैकल्पिक इंतजाम किए जा रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com