विज्ञापन
This Article is From Nov 14, 2016

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हुई मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हुई मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर
रायपुर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में पुलिस ने मुठभेड़ में एक नक्सली जनमिलिशिया कमांडर को मार गिराया है. सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के दोरनापाल थाना क्षेत्र के अंतर्गत अरलामपल्ली और मेडवाही गांव के मध्य जंगल में पुलिस ने नक्सली जनमिलिशिया कमांडर वंजाम नंदा को मार गिराया है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दोरनापाल थाना क्षेत्र में नक्सली गतिविधियों की जानकारी के बाद पुलिस दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था. दल जब अरलामपल्ली और मेडवाही गांव के मध्य जंगल में पहुंचा तब नक्सलियों ने उस पर गोलीबारी शुरू कर दी. पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी.

अधिकारियों ने बताया कि कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए. बाद में जब घटनास्थल की तलाशी गई तब वहां नक्सली नंदा का शव और एक कारतूस बरामद किया गया.

उन्होंने बताया कि नक्सली नंदा के खिलाफ जिले में अलग अलग अपराधों के लिए अदालत से 12 वांरट जारी किए गए हैं. नंदा की पुलिस को लंबे समय से तलाश थी.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र के अरलामपल्ली, मेडवाही, तोंगुडा और तोयापारा गांव में वह जनताना सरकार के मुखिया के रूप में काम रहा था. 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com