MP : पंचायत चुनाव में आरक्षण की मांग पर OBC महासभा का प्रदर्शन, भीम आर्मी चीफ समेत कई नेता हिरासत में

पंचायत चुनावों में 27 फीसद आरक्षण की मांग पर महासभा ने मुख्यमंत्री आवास घेरने का ऐलान किया था

MP : पंचायत चुनाव में आरक्षण की मांग पर OBC महासभा का प्रदर्शन, भीम आर्मी चीफ समेत कई नेता हिरासत में

पंचायत चुनाव में आरक्षण की मांग पर OBC महासभा का प्रदर्शन

भोपाल :

मध्यप्रदेश ( Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल में ओबीसी महासभा के कई नेताओं-कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. पंचायत चुनावों में 27 फीसद आरक्षण की मांग पर महासभा ने मुख्यमंत्री आवास घेरने का ऐलान किया था. संगठन के कार्यकर्ता एमएलए क्वार्टर पर जमा हुए थे. जब वे मुख्यमंत्री निवास का घेराव करने निकले तो पुलिस ने उन्हें रोक लिया. पुलिस ने बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है. सीएम हाउस की तरफ जाने वाले सभी रास्तों को बंद कर दिया गया है. किसी को आने-जाने नहीं दिया जा रहा है.

शहर में प्रवेश करने वाले रास्तों पर बैरिकेड्स लगाकर चेक किया जा रहा है. आंदोलन में शामिल होने के लिए भोपाल पहुंचे भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद को पुलिस ने एयरपोर्ट से ही हिरासत में ले लिया है. भीम आर्मी के पदाधिकारियों ने ट्वीट कर बताया कि पुलिस एयरपोर्ट पर पहले से ही चंद्रशेखर का इंतजार कर रही थी और उन्हें बाहर आते ही हिरासत में ले लिया गया.

'कोरोना की तीसरी लहर आ गई, बेहद सतर्क रहने की जरूरत' : MP के सीएम शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस मामले पर ट्वीट किया- ओबीसी महासभा द्वारा पंचायत चुनावों में ओबीसी आरक्षण प्रदान करने की मांग को लेकर आज भोपाल में प्रदर्शन की पूर्व से ही घोषणा की गई थी. लेकिन पता नही शिवराज सरकार को ओबीसी वर्ग से परहेज क्यों, सरकार उनके दमन पर क्यों उतारू हो गयी है. भाजपा और उससे जुड़े संगठन को तमाम आयोजनों की छूट, लेकिन ओबीसी वर्ग के आयोजन पर रोक? पहले ओबीसी महासभा के पदाधिकारियों व इस वर्ग के लोगों को नाकेबंदी कर भोपाल आने से रोका गया और अब उन्हें हिरासत में लिया जा रहा है. उनका दमन किया जा रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आंदोलन को कुचलने का काम किया जा रहा है, उनके साथ मारपीट की जा रही है और यह सब ख़ुद को इस वर्ग की हितैषी बताने वाली सरकार में हो रहा है ? ओबीसी वर्ग, दलित वर्ग, आदिवासी वर्ग का कितना भी दमन कर लो, यह वर्ग अपने हक की मांग को लेकर संघर्ष करता रहेगा, यह डरने – दबने वाला नही है, कांग्रेस इन वर्गों के साथ खड़ी है और इनके हित , उत्थान व कल्याण के लिये हम सदैव संकल्पित हैं.